Move to Jagran APP

Delhi News: दिल्ली में एक मकान में लगी भीषण आग, जलकर दो लोगों की मौत, पुलिस ने बच्चों को बचाया

पूर्वी दिल्ली के भोलानाथ इलाके में एक मकान की तीसरी और चौथी मंजिल पर भीषण आग लग गई जिससे दो लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर दो बच्चों को बचाया। सुबह 530 बजे पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी। अभी मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। यह खबर अभी अपडेट की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में एक मकान में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। पूर्वी दिल्ली में भोलानाथ इलाके में एक मकान की तीसरी व चौथी मंजिल पर आग लग गई। इस दौरान दो लोग आग की चपेत में आ गए और उनकी मौत हो गई। वहीं, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने किसी तरह दो बच्चों को बचाया।

घटना की मुख्य बातें-

  • थाना फर्श बाजार में शुक्रवार सुबह 5.50 बजे आग की सूचना मिली।
  • आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची।
  • स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों को निकालने में मदद की।
  • सभी घायलों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • दो लोगों की जलकर मौत हो गई है। इस घटना से इलाके में दहशत फैली है।

बताया गया कि सुबह 5:30 बजे पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद आनन-फानन में दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

अभी पुलिस मृतकों की पहचान करने में जुटी है। मृतकों के नाम अभी पता नहीं चले है। जानकारी जुटाई जा रही है।

बताया गया कि सुबह 5.50 बजे थाना फर्श बाजार में सूचना मिली कि मकान नंबर 197, गली नंबर 11, भोलानाथ नगर दिल्ली में आग लग गई है। पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची और पाया कि आग लगी है। इमारत की तीसरी मंजिल का फ्लैट मनीष गुप्ता पुत्र कैलाश गुप्ता का है। सभी घायलों को तुरंत जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है।

घायल हुए लोग

1. कैलाश गुप्ता उम्र 72 वर्ष

2. भगवती गुप्ता उम्र 70 वर्ष पत्नी कैलाश गुप्ता

3. मनीष गुप्ता उम्र 45 वर्ष

4. पार्थ गुप्ता उम्र 19 वर्ष पुत्र मनीष गुप्ता गुप्ता

इन लोगों के मिले शव

1. शिल्पी गुप्ता उम्र 42 वर्ष

2. प्रणव गुप्ता उम्र 16 वर्ष

पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। फिलहाल पुलिस अभी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर मकान में आग कैसे लगी है। माना जा रहा है कि जल्द ही आग कारण सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: दिनदहाड़े गुलदार ने दो बच्‍चों को मार डाला, एक को घर के आंगन व दूसरे को दादी की गोद से घसीटा

डीसीपी शाहदरा ने बताया कि सभी घायल और मृत व्यक्ति एक ही परिवार के सदस्य हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि मृतक की मौत एक्सफिक्सिया (शरीर में ऑक्सीजन की कमी या कार्बन डाइऑक्साइड की ज़्यादा मात्रा होना) के कारण हुई है। मौके पर दमकल की कुल छह गाड़ियां पहुंचीं। एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया है। पीड़ित भागीरथ पैलेस में इलेक्ट्रिक उपकरण की दुकान चलाता है। जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kushinagar News: लापरवाही बरतने पर दो थानेदार समेत आठ पुलिसकर्मी निलंबित, प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ था बवाल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।