Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire News: मयूर विहार में आग लगने से 13 झुग्गियां जलकर हुईं राख, दो सिलेंडर भी फटे

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में आज शनिवार सुबह पौने 11 बजे खाना बनाते समय एलपीजी सिलेंडर फटने से आग लग गई। आग लगने से 13 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। इसमें बच्चों की किताबों से लेकर गृहस्थी का सामान जल गया है। इस संबंध में पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया कि घटना में सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

By Nikhil Pathak Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sat, 25 May 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
Delhi Fire News: मयूर विहार में आग लगने से 13 झुग्गियां जलकर हुईं राख

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। मयूर विहार में आज शनिवार सुबह पौने 11 बजे खाना बनाते समय एलपीजी सिलेंडर फटने से आग लग गई। आग लगने से 13 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। इसमें बच्चों की किताबों से लेकर गृहस्थी का सामान जल गया है। इस संबंध में पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया कि घटना में सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

हालांकि साढ़े तीन लाख रुपये कैश, घर का सामान और जनरल स्टोर का सामान भी जल गया है। साथ ही आधार कार्ड , पहचान पत्र वगैरह भी जल गए हैं। यहां पर 13 लोगों का परिवार रहता था। वह मूल रूप से यूपी के गाजीपुर के रहने वाले हैं। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

घटना में कोई हताहत नहीं

इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि शनिवार सुबह पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर झुग्गी बस्ती में कई झोपड़ियों में आग लग गई। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग को इस बारे में सुबह 10:46 बजे फोन आया था।

अग्निशमन सेवा विभाग के मुताबिक, सूचना मिलते ही कुल 7 फायर यूनिट्स को घटनास्थल पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया है। अभी तक आग लगने का कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 24 मई को दिल्ली के अलीपुर इलाके में कार्निवल रिजॉर्ट में भीषण आग लग गई थी।