Move to Jagran APP

Delhi Fire: पलभर में खुशी मातम में बदली, एक ही परिवार के पांच सदस्य झुलसे; नाबालिग की मौत

दिल्ली के किशनगढ़ में एक भीषण आग ने एक परिवार को तबाह कर दिया। सिलेंडर लीक होने से लगी आग में एक 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गई जबकि उसके माता-पिता और दो बड़े भाई गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से एक की हालत बेहद गंभीर है। आग लगने के कारणों की जांच जारी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 24 Oct 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: दिल्ली में आग का तांडव एक ही परिवार के पांच सदस्य झुलसे। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। Kishangarh Fire Incident: दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के किशनगढ़ स्थित एक मकान में मंगलवार रात भीषण आग लग गई। इसमें एक ही परिवार को चार लोग बुरी तरह झुलस गए, जबकि 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से झुलसे तीन सदस्यों को एम्स के ट्रामा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इनमें से एक की हालत बेहद गंभीर है। पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि हादसा घर में रखे सिलिंडर के लीक होने से हुआ। हादसे को लेकर धमाका होने की बात इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, हालांकि इसका पुलिस ने खंडन करते हुए बताया कि विस्फोट नहीं हुआ है।

फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची

पुलिस उपायुक्त (Delhi Police) ने बताया कि रात करीब साढ़े तीन बजे किशनगढ़ के शनि बाजार रोड पर नंद भवन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली थी, तत्काल पुलिस को भेजा गया। दमकल की दो गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुंची। जब तक आग तेजी से फैल चुकी थी।

हादसे के समय परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। इससे एक महिला सहित पांच सदस्य झुलस गए। पुलिस और आसपास के लोगों की मदद से घायलों को एम्स ट्रामा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने किशोर आकाश मंडल को मृत घोषित कर दिया।

किशोर के बड़े भाई की हालत गंभीर

हादसे में आकाश मंडल की मां अनीता मंडल, पिता लक्ष्मी मंडल और दो बड़े भाई दीपक व सनी मंडल झुलस गए। इनमें सनी की हालत बेहद गंभीर है। वह 90 प्रतिशत तक जल चुका हैं।

लक्ष्मी मंडल माली का काम करते हैं, जबकि उनके दोनों बड़े बेटे एक फूड सप्लाई एप से जुड़कर काम करते हैं और सबसे छोटा आकाश पढ़ाई कर रहा था।

अपने ही पार्टनर की पेचकस और हथौड़ी से निर्मम हत्या

दिल्ली के भलस्वा डेरी इलाके में एक महिला ने अपने ही लिव-इन पार्टनर की पेचकस और हथौड़ी से मार-मारकर उसकी हत्या कर दी। महिला ने खुद थाने जाकर पुलिस को बताया कि उसने अपने पार्टनर को मौत के घाट उतार दिया है।

पुलिस (Delhi Police) ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है। हैरत की बात ये है कि महिला हत्या करने के बाद खुद ही थाने पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह का ओएसडी बता पुलिस को धमकाया, निजी हेलीकाप्टर में दिल्ली से गया था नेपाल; चकाचौंध दिखाकर की करोड़ों की ठगी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।