Move to Jagran APP

Delhi News: जामिया नगर की इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में लगी भीषण आग, करीब 100 वाहन जलकर राख

Delhi Fire News गर्मी के दिनों में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली के जामिया नगर स्थित इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में भीषण आग लग गई। सूचना पर मौके पर दमकल की गाड़ियां और पुलिसकर्मी पहुंचे हैं।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Wed, 08 Jun 2022 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jun 2022 10:56 AM (IST)
Delhi News: जामिया नगर की इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में लगी भीषण आग, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर Photo- ANI

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर स्थित इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में बुधवार को अचानक भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है। हादसे में करीब सौ वाहन जलकर राख हो गए। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा से मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने की इस घटना में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे में 10 कारें, 1 मोटरसाइकिल, 2 स्कूटी, 30 नए ई-रिक्शा और 50 पुराने ई-रिक्शा जलकर राख हो गए। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

गृह मंत्रालय के दफ्तर में लगी आग

इससे पहले नार्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय के दफ्तर में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई। आग के चपेट में दो कमरे आये और वहां रखा सामान जलकर खाक हो गया। दिल्ली दमकल विभाग की सात गाड़ियों को लगभग एक घंटा आग को बुझाने में लगा। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग के अनुसार नॉर्थ ब्लॉक में मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स के दफ्तर में रात 12:18 बजे आग की काल मिली थी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मई के पहले पखवाड़े में दिल्ली के मुंडका स्थित चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी और 27 लोग झुलस गए थे। हादसे में शव इस कदर जल गए थे कि 27 में से 10 शवों की ही शिनाख्त अभी तक हो पाई है। 

इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा व कंपनी संचालक हरीश गोयल व वरुण गोयल को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- भाभी की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट की बड़ी टिप्पणी, जरूरत के समय बहन को बेसहारा नहीं छोड़ता भाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.