Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi-NCR Fire: दिवाली पर दिल्ली-NCR के कई जगहों पर लगी आग, दमकल के दो कर्मी घायल; लाखों की संपत्ति जलकर राख

Delhi-NCR Fire दिवाली की रात एक तरफ जहां लोग मिठाइयों के साथ खुशियां बांट रहे थे तो दूसरी तरफ दिल्ली एनसीआर के कई जगहों पर आग लगने की घटनाओं ने पर्व के माहौल को फीका कर दिया। रात भर दमकल की गाड़ियां अलर्ट मोड पर रहीं।

By Aditi ChoudharyEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 09:36 AM (IST)
Hero Image
दिवाली पर दिल्ली-NCR के कई जगहों पर लगी आग, दमकल के दो कर्मी घायल; लाखों की संपत्ति जलकर राख

नई दिल्ली/फरीदाबाद/ग्रेटर नोएडा/गुरुग्राम, जागरण डिजिटल डेस्क। दिवाली की रात एक तरफ जहां लोग मिठाइयों के साथ खुशियां बांट रहे थे, तो दूसरी तरफ कई जगहों पर आग लगने की घटनाओं ने पर्व के माहौल को फीका कर दिया। दिल्ली, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। रात भर दमकल की गाड़ियां अलर्ट मोड पर रहीं। राहत कि बात ये रही कि घटना में किसी जान-माल को कोई हानि नहीं पहुंची।

दिल्ली में दो जगहों पर लगी भीषण आग

दिल्ली दमकल विभाग (Delhi Fire Service) के अनुसार, सोमवार शाम को दिल्ली के प्रशांत विहार स्थित एक रेस्टोरेंट में आग लग गई। दमकल की सात गाड़ियां ने आग पर काबू पाया। वहीं, गांधी नगर इलाके में शाम छह बजकर 50 मिनट पर एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग रघुबर पुरा-2 की गली नंबर 12 में लगी थी। फैक्ट्री में फंसे 4 लोगों का रेस्क्यू किया। राहत बचाव के दौरान दमकल के दो कर्मी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली दमकल सेवा ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

फरीदाबाद में टला बड़ा हादसा 

फरीदाबाद के गांव अजरौंदा की मार्केट में दिवाली की रात कई वाहनों में आग लग गई, जिससे लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। हालांकि, किसी की जान को नुकसान की कोई खबर नहीं है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, यहां एक दुकान में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर फिलिंग का काम किया जाता था। गैस भरने के दौरान लीक होने की वजह से आग लग गई। हादसे की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

ग्रेटर नोएडा के वेदांतम सोसायटी में आग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की वेदांतम सोसायटी के एक फ्लैट में दिवाली पर आग लग गई। इस दौरान दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौक पर पहुंची और आग को बुझाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हमें रात करीब 10.05 बजे वेदांतम सोसायटी के टावर बी2 की 17वीं मंजिल के एक फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली। आग की लपटें 18वीं मंजिल तक पहुंच गई थी। दिवाली के जश्न के दौरान आग लगने सोसायटी में अफरा तफरी मच गई। करीब एक घंटे के बादग दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

गुरुग्राम में शार्ट सर्किट से आग

दिल्ली से सटे हरियाणा स्थित गुरुग्राम में आइएमटी मानेसर में दीपावली की रात एक फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग लग गई। यहां सेक्टर तीन स्थित विनय कारपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के परिसर की दूसरी मंजिल पर लगी आग पर दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने काबू पाया। पर्व की छुट्टी के कारण कोई रबर सील बनाने वाली फैक्ट्री में कोई कर्मचारी नहीं था।

Delhi Pollution: पाबंदी के बावजूद दिवाली पर खूब जले पटाखे, दिल्ली-NCR के कई हिस्सों में जहरीली हुई हवा

वर्ल्ड AQI के आंकड़ों में दिल्ली बना दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर, केजरीवाल का दावा- प्रदूषण में आई है कमी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर