Move to Jagran APP

Delhi Bus Fire: धौला कुआं में DTC की इलेक्ट्रिक बस में लगी आग, दो यात्री झुलसे

Delhi Bus Fire News दिल्ली के धौला कुआं में दिल्ली परिवहन विभाग (DTC) की इलेक्ट्रिक बस में आग लग गई। इससे दो यात्री झुलस गए हैं। यह बस आजादपुर से नेहरु प्लेस जाने वाली रूट नंबर 442 है। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग लगने से बाद बस में भगदड़ की स्थिति मच गई थी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
धौला कुआं के पास आग लगने के बाद बस।
जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। आजादपुर से धौलाकुआं जा रही डीटीसी की इलेक्ट्रिक बस में ज्वलनशील पदार्थ से अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आने से दो यात्री झुलस गए। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने इससे पहले कि आग बस को चपेट में लपेती, उसपर काबू पा लिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने हादसे में घायल दोनों लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। उधर ज्वलनशील पदार्थ क्या था, आग कैसे लगी? ऐसे तमाम प्रश्नों के उत्तर जानने के लिए पुलिस की फॉरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य एकत्रित कर रही है। मामले की छानबीन जारी है।

रिंग रोड की घटना

डीटीसी की रूट संख्या 442 की बस रविवार शाम करीब 5:25 बजे रिंग रोड पर दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन से थोड़ा आगे पहुंची कि अचानक बस में आग लगने से अफरातफरी मच गई। चालक ने बस को रोड के किनारे रोका। उसमें बैठे यात्रियों को नीचे उतारने का प्रयास शुरू किया।

यात्रियों को उतारकर बस खाली कराई

हालांकि आग की चपेट में आकर दो यात्री झुलस गए। बस चालक और कंडक्टर ने सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार कर बस खाली कराई और पुलिस व दमकल को मामले की सूचना दी। कीर्ति नगर दमकल केंद्र से दमकल अधिकारी सुरेंद्र की टीम को दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल आग पर काबू पाया।

बैग में रखा था ज्वलनशील पदार्थ

छानबीन में पाया गया कि बस में कंडक्टर सीट के पीछे रखे एक बैग में ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग लग गई। बस की सीट में आग पकड़ ली और बस में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। दोनों घायलों को एम्बुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया।

दोनों घायलों की अस्पताल से हुई छुट्टी

अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को छुट्टी दे दी गई। दिल्ली कैंट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस टीम ने प्राथमिक जांच के बाद बस चालक और कंडक्टर के बयान दर्ज कर लिए हैं। बस में बैग किस यात्री का था, इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- अक्टूबर में दिल्ली में दमघोंटू होती हवा की एक वजह आई सामने, IMD ने मौसम का भी जारी किया पूर्वानुमान

इंटरनेट मीडिया पर शिकार ढूंढ करते थे ठगी, छह गिरफ्तार

द्वारका जिला पुलिस के साइबर थाना ने विशेष अभियान चलाकर अलग अलग तरीके से ठगी करने वाले छह आरोपितों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। सभी आरोपित इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय हैं और वहीं से अपना शिकार ढूंढते थे।

आरोपित कंपनी में निवेश, लंबित बिजली बिल को ठीक करने और पार्ट टाइम नौकरी देने का झांसा देकर देश भर के लोगों से करोड़ों की ठगी को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार आरोपितों में विपुल कुमार, श्रवण , अवधेश उदयवाल, मुकेश कुमार, देवेंद्र सिंह व भूपेंद्र शामिल है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।