Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire: पंडारा रोड के फेमस रेस्टोरेंट में आग लगते ही घुटने लगा दम, लपटें देख कांपे लोग; खौफनाक था मंजर

Delhi Fire in Factory दिल्ली के पंडारा बाजार में प्रसिद्ध गुलाटी रेस्तरां और एक कारखाने में भीषण आग लग गई। वहीं फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने से सरकारी फ्लैट भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। एक व्यक्ति ने बताया कि रात में आग लगने की वजह से घुटन महसूस होने लगी थी। तभी वे बच्चों को लेकर बाहर की ओर भागे।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में रेस्तरां और एक कारखाने में लगी आग। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। Delhi Fire in Factory राजधानी दिल्ली में फिर आग लगने का मामला सामने आया है। मयूर विहार फेज-2 के बाद अब पंडारा बाजार में प्रसिद्ध गुलाटी रेस्तरां और एक कारखाने में भीषण आग लग गई। आग लगने से कारखाने में रखा सामान जल गया।

रात में ही पहुंची थी टीम

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नरेला औद्योगिक क्षेत्र के ब्लॉक-जी में स्थित पॉलीथीन निर्माण कारखाने व रेस्तरां में आग लग गई। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रात में ही करीब डेढ़ बजे मौके पर पहुंचीं और सुबह तक आग बुझाने में जुटी रही।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अनुसार, कारखाने के भूतल, प्रथम और द्वितीय तल पर संग्रहीत प्लास्टिक के दानों और तैयार सामग्री में आग लगी। इस दौरान पंडारा पार्क के रेस्तरां में भी आग लग गई।

टीम ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि आग रेस्तरां के बैठने की जगह में लगी और जल्द ही पहली मंजिल तक फैल गई।

सरकारी फ्लैट भी हो गए क्षतिग्रस्त

उन्होंने बताया गया कि इस दौरान गुलाटी रेस्टोरेंट में भी आग लग गई और उसकी पहली मंजिल तक फैल गई। आग लगने के कारण एनडीएमसी के दो सरकारी फ्लैट भी क्षतिग्रस्त हो गए। एयर कंडीशनर और पंखे समेत सभी बिजली के उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए।

आग लगने पर महसूस हुई घुटन

सतीश कुमार ने बताया कि उनके घर को नुकसान पहुंचा है। कहा कि वे सो रहे थे, उसी दौरान उन्हें आग की वजह से घुटन महसूस हुई तो उनकी आंख खुल गई। बताया कि इसके बाद हम बच्चों के साथ बाहर की ओर भागे।

यह भी पढ़ें- लुधियाना में तीन मंजिला कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं के काले गुबार से ढका आसमान; लाखों का माल जलकर खाक

मयूर विहार में एक बहुमंजिला इमारत में लगी थी आग

बताया गया कि आग लगने के दौरान सभी सड़कें बंद हो गईं। आग से बचाव के लिए कोई एहतियात नहीं है। उधर, 15 जुलाई को मयूर विहार फेज-2 में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगी थी, जिसे टीम कड़ी मशक्कत से बुझाया था। वहां आग ने एक यूनिफॉर्म बनाने वाली दुकान और नीलम माता मंदिर के पास स्थित एक कैफे को नुकसान पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें- Palwal News: टेंट की दुकान में लगी भीषण आग, ऊंची-ऊंची लपटें देख सहम उठे लोग; सामान जलकर हुआ राख