Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आजादी की सुबह की पहली चाय...17 महीने बाद', मनीष सिसोदिया ने पत्नी संग पोस्ट की तस्वीर

Manish Sisodia News दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से मनीष सिसोदिया शुक्रवार को देर शाम तक बाहर आए। आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। राजधानी में हो रही बारिश के बीच सिसोदिया ने सबको संबोधित किया। आज सुबह उन्होंने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें उन्होंने लिखा कि आजादी की सुबह की पहली चाय।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 10 Aug 2024 09:21 AM (IST)
Hero Image
Manish Sisodia News: पत्नी के साथ अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो। फोटो-सिसोदिया एक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से आबकारी घोटाला (delhi excise scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामले में जमानत मिलने के बाद अब दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia जेल से बाहर हैं। शुक्रवार देर शाम वह कारागार से बाहर आए। AAP के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

शनिवार की सुबह मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया (Seema Sisodia) के साथ चाय पीते हुए एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कि जिसमें उन्होंने लिखा कि आजादी की सुबह की पहली चाय….. 17 महीने बाद! वह आजादी जो संविधान ने हम सब भारतीयों को जीने के अधिकार की गारंटी के रूप में दी है। वह आजादी जो ईश्वर ने हमें सबके साथ खुली हवा में साँस लेने के लिए दी है।

कोर्ट ने सिसोदिया को जमानत देते रखी कुछ शर्तें

सुप्रीम कोर्ट (SC on Manish Sisodia Bail) ने मनीष सिसोदिया को जमानत देते हुए कहा कि वो समाज के एक सम्मानित आदमी हैं। इसलिए उनके देश से भागने की कोई आशंका नहीं है। अदालत ने आगे कहा कि Manish Sisodia के खिलाफ जो सबूत अब तक मिले थे। वो जुटाए जा चुके हैं, इसलिए गड़बड़ी की संभावना नहीं लगती।

कोर्ट ने CBI-ED की मांग को किया खारिज

कोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई और ईडी का पक्ष रख रहे एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अरविंद केजरीवाल मामले की तरह ही शर्तें लगाने का अनुरोध किया था। उन्होंने अपील की थी कि सिसोदिया पर सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal News) की तरह ही सचिवालय जाने पर रोक लगाई जाए। जिसे अदालत ने ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें: Delhi Coaching Center Incident: 'छात्रों की मौत दैवीय घटना', आरोपितों के वकील ने कोर्ट में दी दलील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर