Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Airport: श्रीलंका से आ रहे विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट पर की इमरजेंसी लैंडिंग, यात्रियों ने ली राहत की सांस

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से आ रहे विमान ने आईजीआई एयरपोर्ट पर बुधवार शाम इमरजेंसी लैंडिंग की। यह लैंडिंग सुरक्षित रही जिसके बाद न सिर्फ विमान में सवार यात्री बल्कि एयरपोर्ट पर तैनात सभी कर्मियों ने राहत की सांस ली। विमान में करीब 130 यात्री सवार थे। श्रीलंकन एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूएल 195 में उड़ान के दौरान ही पायलट को हाइड्रोलिक सिस्टम में कुछ गड़बड़ी महसूस हुई।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 24 Aug 2023 12:12 AM (IST)
Hero Image
श्रीलंका से आ रहे विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट पर की इमरजेंसी लैंडिंग, यात्रियों ने ली राहत की सांस

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से आ रहे विमान ने आईजीआई एयरपोर्ट पर बुधवार शाम इमरजेंसी लैंडिंग की। यह लैंडिंग सुरक्षित रही, जिसके बाद न सिर्फ विमान में सवार यात्री बल्कि एयरपोर्ट पर तैनात सभी कर्मियों ने राहत की सांस ली।

विमान में करीब 130 यात्री सवार थे। श्रीलंकन एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूएल 195 में उड़ान के दौरान ही पायलट को हाइड्रोलिक सिस्टम में कुछ गड़बड़ी महसूस हुई। इस पूरे प्रकरण से पायलट ने तत्काल आईजीआई एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को अवगत कराया।

निर्धारित समय से पहले हुई लैंडिंग

इसके बाद विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। मामले की गंभीरता को समझते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने इस पूरी स्थिति से संबंधित एजेंसियों को अवगत कराया। इसके बाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग से जुड़ी प्रक्रिया शुरू हुई। सभी सतर्क थे।

जानकारी के मुताबिक विमान ने लैंडिंग के निर्धारित समय से करीब आधा घंटा पहले ही सवा पांच बजे यहां एयरपोर्ट पर सफलतापूर्वक लैंडिंग कर ली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें