Move to Jagran APP

नकली डॉलर की गड्डी देकर ठगी करता था विदेशी शख्‍स, ऐसे क‍िया गया ग‍िरफ्तार

आइजीआइ एयरपोर्ट थाना पुलिस ने नकली डॉलर की गड्डी देकर लोगों से ठगी करने वाले एक विदेशी को गिरफ्तार किया है। आरोपित सैमुअल आस्ट्रेलिया के कैमरून का रहने वाला है। उसके पास से डॉलर और यूरो की नकली गड्डी बरामद हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 07 Feb 2021 09:10 AM (IST)
Hero Image
नकली डॉलर की गड्डी देकर लोगों से ठगी करने वाले एक विदेशी को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट थाना पुलिस ने नकली डॉलर की गड्डी देकर लोगों से ठगी करने वाले एक विदेशी को गिरफ्तार किया है। आरोपित सैमुअल आस्ट्रेलिया के कैमरून का रहने वाला है। उसके पास से डॉलर और यूरो की नकली गड्डी बरामद हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आइजीआइ एयरपोर्ट पुलिस को नकली डॉलर की गड्डी देकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। पता चला था कि कुछ विदेशी रुपये दोगुने करने का झांसा देकर लोगों को ठग रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की।

इसमें जानकारी मिली कि गिरोह का एक सदस्य एयरोसिटी स्थित एक होटल में ठहरा हुआ है। पुलिस की टीम पांच जनवरी को उसे दबोचने होटल पहुंची, तो पता चला कि वह वहां से थोड़ी देर पहले निकल चुका है। बाद में पुलिस ने महिपालपुर स्थित रेड लाइट से सैमुअल को दबोच लिया। आरोपित ने मालवीय नगर में किराये पर कमरा ले रखा है।

पुलिस ने छापा मारकर वहां से नकली डॉलर और यूरो की एक-एक गड्डी बरामद की। छानबीन में पता चला कि ठग का भारत का वीजा 2019 में ही समाप्त हो गया था। इसके बाद से वह अवैध रूप से दिल्ली में रह रहा था। पुलिस अब ठग के साथियों की तलाश में जुट गई है।

बेटे ने चुराए 46 हजार रुपये, पिता ने किया पुलिस के हवाले

इधर, दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर थाना क्षेत्र के ओखला विहार में घर से रुपये चुराने पर एक पिता ने अपने ही बेटे को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान मोहम्मद साहिल के रूप में की गई है। ओखला विहार में रहने वाले मोहम्मद रफीक ने बृहस्पतिवार रात पुलिस को घर में चोरी की शिकायत दी। पीड़ित ने बताया कि उसने घर की अलमारी में 46 हजार रुपये और सोने के कुछ गहने रखे थे, लेकिन बृहस्पतिवार को देखने पर वे नहीं मिले। इस पर उन्होंने अपने 24 वर्षीय बड़े बेटे मोहम्मद साहिल से सख्ती से पूछा तो उसने जुर्म कुबूल कर लिया। पीड़ित ने बताया कि उसने 31 जनवरी को ही घर की अलमारी में रुपये रखे थे। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने युवक के पास से 13 हजार रुपये और एक मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।