Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: वायुसेना के पूर्व अधिकारी के साथ डेढ़ लाख की धोखाधड़ी, इस तरह से निकल गई ATM रकम; आप भी रहें सावधान

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के पूर्व वारंट अधिकारी के साथ एटीएम कार्ड बदल कर डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सेक्टर-आठ के रहने वाले मोहिंदर सिंह ने थाना सेक्टर-आठ पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह भारतीय वायु सेना के वारंट अधिकारी रह चुके हैं। उनका पेंशन खाता पंजाब नेशनल बैंक में है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 14 Sep 2023 12:42 AM (IST)
Hero Image
वायुसेना के पूर्व अधिकारी के साथ डेढ़ लाख की धोखाधड़ी, इस तरह से निकल गई ATM रकम।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के पूर्व वारंट अधिकारी के साथ एटीएम कार्ड बदल कर डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। सेक्टर-आठ के रहने वाले मोहिंदर सिंह ने थाना सेक्टर-आठ पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह भारतीय वायु सेना के वारंट अधिकारी रह चुके हैं।

उनका पेंशन खाता पंजाब नेशनल बैंक में है। चार सितंबर को किसी कार्य के चलते वह ट्रेन से लुधियाना जा रहे थे। उन्हें तीन हजार रुपये जरूरत थी। रुपये निकालने के लिए सेक्टर-सात एचएसवीपी मार्केट में पीएनबी एटीएम में चले गए।

बिना एटीएम चेक किए निकल गए

तीन बार एटीएम से पैसे नहीं निकलने पर कार्ड ब्लॉक हो गया। तभी एटीएम के अंदर दो अज्ञात व्यक्ति आए और उन्होंने उनका कार्ड लेकर दोबारा से रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन रुपये नहीं निकले। उनकी ट्रेन होने की वजह से वह जल्दी में थे। इसके चलते वह जल्दी में बिना एटीएम को चेक किए लेकर चले गए।

ये भी पढ़ें- Faridabad: डेढ़ लाख लगाई थी चोरी किए नवजात की बोली, दो महिला गिरफ्तार; दोनों ने छोड़ दिए हैं अपने पति और बच्चे

एक दम से निकले एटीएम से रुपये

उसके बाद उन्होंने उस एटीएम को घर पर छोड़ दिया। एटीएम को घर पर छोड़ने के बाद जब वह ट्रेन में सफर कर रहे थे, तभी उनके पास फोन पर एटीएम कार्ड से रुपये निकालने के कई एसएमएस आए। इसके बाद उन्होंने अपने पत्नी को घर पर फोन करके एटीएम कार्ड की फोटो भेजने का कहा।

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद में दर्दनाक हादसा, कार की टक्कर से दादी और पोती की गई जान; आरोपी चालक हुआ फरार

फोटो को देखने के बाद उनको विश्वास हो गया कि उनका एटीएम कार्ड बदल दिया। उन्होंने लुधियाना पहुंचने के बाद अपने कार्ड को बैंक से ब्लाक करवाया। तब तक उनके खाते से डेढ़ लाख रुपये विभिन्न तरीकों से निकाले जा चुके थे। थाना सेक्टर-आठ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें