Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Politics: "AAP नेताओं पर करेंगे मानहानि का मुकदमा" आरोपों के बीच BJP नेता आदेश गुप्ता का पलटवार

आम आदमी पार्टी के आरोप पर पलटवार करते हुए बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के नेताओं पर मानहानि का मुकदमा करेंगे। बता दें कि AAP ने आदेश गुप्ता पर मेयर रहते हुए प्रापर्टी खरीदने का आरोप लगाया था।

By Nihal SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sun, 22 Jan 2023 11:01 PM (IST)
Hero Image
आरोपों केबीच BJP नेता आदेश गुप्ता का पलटवार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं के आरोपों को लेकर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पलटवार किया है। गुप्ता ने कहा कि आप नेताओं का इतिहास है कि पहले झूठे आरोप लगाना फिर कोर्ट में माफी मांग लेने का है।

जल्द दायर करेंगे मानहानि का मुकदमा

आदेश गप्ता ने आगे कहा कि ऐसे में आप नेता सौरभ भारद्वाज भी इसके लिए तैयार रहे। वह झूठे आरोपों के लिए जल्द ही मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आप ने जो आरोप लगाए हैं वह पूरी तरह बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित है।

साथ ही आप नेताओं की मंशा लोक अदालत को प्रभावित करने की है। उन्होंने कहा कि सरकारी दस्तावेजों में मेरी आय के साधन की जानकारी हर साल सरकार को दी जाती है। मेरी एक एक पाई का हिसाब सालाना सरकार को जमा कराया जाता है।

किसी व्यक्ति ने दुर्भावना से मेरे खिलाफ कोई शिकायत अदालत में की है, तो उस पर अदालत में कार्यवाही चल रही है। गुप्ता ने कहा कि राजनीति में भ्रष्टाचार कर अपने व अपने परिवार की जीविका चलाना आम आदमी पार्टी नेताओं का काम है।

सौरभ भरद्वाज ने लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें कि सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2028 से अप्रैल 2019 तक आदेश गुप्ता उत्तरी दिल्ली के मेयर (महापौर) थे। इस दौरान उन्होंने एक कंपनी बनाई और जिसके शेयर होल्डर आदेश गुप्ता के बेटे और श्याम जाजू के बेटे हैं।

इसके नाम पर उनके बेटों ने प्रॉपर्टी खरीदीं और बेचीं थी। साथ ही अवैध निर्माण भी कराए। उन्होंने कहा कि एक दर्जन से ज्यादा संपत्तियों को लेकर आदेश और श्याम जाजू के बेटों की कंपनी में करोड़ों रुपये के ट्रांजेक्शन देखे जा सकते हैं। 14 प्रॉपर्टीज में से 13 का सीधा संबंध आदेश गुप्ता और श्याम जाजू के परिवार से हैं।

यह भी पढ़ें- 

"दिल्ली के सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं" LG के साथ खींचतान के बीच बोले केजरीवाल

DCW ने शुरू की शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जांच, दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर