Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Atlas साइकिल के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने घर के मंदिर में खुद को मारी गोली, मौत; इस हालत में मिली लाश

Delhi Suicide News राजधानी दिल्ली में सुसाइड का एक हाईप्रोफाइल मामला सामने आया है। मंगलवार को एटलस साइकिल के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने खुद को गोली माकर आत्महत्या कर ली। पुलिस की जांच में पता चला कि उन्होंने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से ही अपने सिर में गोली मारकर जान दी है। मकान में ही पूजा कक्ष के अंदर खून से लथपथ हालत में उनकी लाश मिली।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
टलस साइकिल्स के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने मंगलवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एटलस साइकिल्स के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने मंगलवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उधर, घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

खून से लथपथ हालत में मिला शव

वहीं, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सलिल कपूर ने मंगलवार दोपहर लुटियंस दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में अपने घर में कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि सलिल का शव उनके मैनेजर ने दोपहर एक बजे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित उनके घर के अंदर पूजा कक्ष के पास खून से लथपथ हालत में पाया।

अपनी सर्विस रिवॉल्वर से सिर में मारी गोली

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, कपूर ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से अपने सिर में गोली मार ली। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी और तीन बच्चे, दो बेटे और एक बेटी उनसे अलग रह रहे थे।

अधिकारी ने यह भी बताया कि घटनास्थल से एक नोट बरामद किया गया है, जिसमें कपूर ने कथित तौर पर अपने ऊपर 'वित्तीय बोझ' का जिक्र किया है।

अधिकारी ने बताया कि कपूर अपने मैनेजर और परिवार के साथ तीन मंजिला इमारत में रह रहे थे। घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

9 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में किया गया था गिरफ्तार

उधर, फोरेंसिक और अपराध टीमों को घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र करने के लिए बुलाया गया। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने साउथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में 9 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कपूर को गिरफ्तार किया था। उन पर धोखाधड़ी के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे।

यह भी पढ़ें- यूएपीए मामले में PFI अध्यक्ष सलाम को अंतरिम जमानत देने से इनकार, अदालत ने क्या कहा?

वहीं, जनवरी 2020 में कपूर की भाभी नताशा कपूर ने भी इसी घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड नोट छोड़ते हुए उन्होंने परिवार के सदस्यों से खुद का ख्याल रखने को कहा था, लेकिन आत्महत्या के पीछे की वजह नहीं बताई थी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट ने 'आशिकी' करने से रोका, मुकेश भट्ट के पक्ष में सुनाया फैसला; जानिए पूरा केस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर