Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में चार क्लिनिक सील, दो अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस; स्वास्थ्य विभाग ने लिया एक्शन

Noida Four Clinics Sealed नोएडा में बगैर लाइसेंस के संचालित क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की। विभाग ने ग्रेटर नोएडा के बिसरख एम्नाबाद और जलपुरा में संचालित चार क्लिनिक को एक के बाद एक सील कर दिया। इसके बाद दो अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस दिया गया। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई होगी।

By Pravendra Singh Sikarwar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 02 Oct 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
बगैर लाइसेंस के संचालित चार क्लिनिक स्वास्थ्य विभाग ने किए सील। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा में बगैर लाइसेंस के संचालित क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग में मंगलवार को कार्रवाई की। स्वाथ्य विभाग की टीम मौके पहुंची। जांच करने पर ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बिसरख और एम्नाबाद में एक एक और जलपुरा गांव में दो क्लिनिक बगैर लाइसेंस के संचालित मिले।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की जांच

स्वास्थ्य विभाग में मौके पर कार्रवाई करते हुए चारों क्लिनिक को सील कर दिया है। डिप्टी सीएमओ डाक्टर जैसलाल ने बताया की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने के लिए पहुंची थी।

क्लीनिक संचालकों पर भी विभागीय कारवाई शुरू

विभाग की ओर से क्लिनिक संचालकों से लाइसेंस मांगे गए जो वह नहीं दिखा सके। टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चारों क्लिनिक को सील कर दिया है। क्लीनिक संचालकों पर भी विभागीय कारवाई शुरू की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जो काम करेगा, उस पर डाला जाएगा तेजाब, दंपती की आपबीती सुन पुलिस हैरान; नोएडा प्राधिकरण से जुड़ा है मामला

अस्पतालों को बंद करने की होगी कार्रवाई 

दो अस्पतालों को मानकों के अनुरूप में पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। स्पष्टीकरण में संतोष जनक जवाब न मिलने पर अस्पतालों को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Noida Crime: बुढ़ापे में हुआ प्यार और खौफनाक हुआ अंत, प्रेमिका की चुन्नी से गला घोटकर कर दी हत्या; प्रेमी गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें