Move to Jagran APP

बड़ी कार्रवाई: हापुड़ में बिजली निगम में अधिकारियों किया घोटाला, सीनियर इंजीनियर सहित चार अधिकारी सस्पेंड

Hapur News हापुड़ पावर कॉरपोरेशन में अनियमितताओं के आरोप में बड़ी कार्रवाई हुई है। एमडी मेरठ परिक्षेत्र ने हापुड़ के एसई सहित चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। यह सभी विभागीय योजनाओं में मनमानी करने और अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के आरोपी हैं। जांच में घपले के सबूत मिले हैं। कई अन्य अधिकारियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

By Dharampal Arya Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 02 Oct 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
अनियमतता में अधीक्षण अभियंता सहित चार सस्पेंड।

जागरण संवाददाता, हापुड़। पावर कॉरपोरेशन में अनियमितता के आरोप पर बड़ी कार्रवाई की गई है। एमडी मेरठ परिक्षेत्र ने हापुड़ के एसई सहित चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, अन्य कई पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है।

यह सभी विभागीय योजनाओं में मनमानी करने और अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के आरोपी हैं। वहीं, निविदाओं के आवंटन में मनमानी की गई। इससे घपला होने की आशंका है।

जांच का दिया आदेश

इनके द्वारा सरकारी योजना आरडीएसएस का सामान निजी कॉलोनियों में लगा दिया गया था। आरोपियों को सस्पेंड करने के साथ ही मामले की विस्तृत जांच आरंभ कर दी गई है।

घपले की मिल रहीं थी शिकायतें

जिले में पावर कॉरपोरेशन में बड़े स्तर पर घपले की शिकायतें आ रही थीं। इन मामलों की जांच के लिए एमडी ने निदेशक तकनीक के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया था। जांच टीम ने पिछले महीने जिले में आकर जांच की थी।

फाइलों को कब्जे में लिया

वहीं, टीम टेंडर आवंटन में घपले की शिकायतों के चलते फाइलों को सील करके अपने साथ ले गई थी। टीम ने जिले में कई स्थानों का भौतिक सत्यापन किया था। इसमें घपला सामने आया था।

ये हैं वो अधिकारी, जिन्हें सस्पेंड किया

उसके आधार पर पावर कॉरपोरेशन की मेरठ परिमंडल की एमडी ईशा दूहन ने जिले के चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इनमें एसई हापुड़ अवनीश जैन, जेई आनंद मौर्य, लेखाकार राजीव कुमार और सीए संजीव आनंद पर कार्रवाई की गई है।

इन पर लटकी तलवार

वहीं, एसडीओ देवेंद्र यादव, जेई ईश्वर प्रसाद पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। वरिष्ठ कार्यालय सहायक यतेंद्र कुमार का स्थानांतरण का सहारनपुर कर दिया गया है। 

यहां किया घोटाला

  • शहर के विजयनगर में खेती की विद्युत लाइन से आठ परिवारों को घरेलू कनेक्शन दिए गए। वहीं आरडीएसएस में नलकूप की लाइन के तार सरकारी खर्च पर एबीसी में परिवर्तित कर दिए गए। 
  • बाबूगढ़ छावनी की निजी कॉलोनी चक्रसेन में आरडीएसएस योजना के तहत सरकारी पोल लगा दिए गए। जांच टीम के आने की सूचना पर उनको उखड़वाकर गुमराह करने का प्रयास किया गया। 
  • जेई ईश्वर प्रसाद को एक ही पावर स्टेशन पर कई साल से बार-बार तैनात किया जाता रहा।
  • जेई आनंद मौर्य सात साल से एक ही क्षेत्र में तैनात रखे गए, जबकि उनपर कई गंभीर आरोप लगे। 
  • लेखाकार राजीव कुमार, वरिष्ठ कार्यालय सहायक यतेंद्र शर्मा और सीए संजीव आनंद पर निविदाओं में अनियमितता करने के आरोप है।
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।