Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जल सत्याग्रह का चौथा दिन: डॉक्टरों ने आतिशी को अस्पताल में भर्ती होने को कहा, मंत्री बोलीं- मुझसे ज्यादा पानी जरूरी

आतिशी ने कहा- दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। हरियाणा की BJP सरकार ने दिल्ली के हक का 100 MGD अर्थात 46 करोड़ लीटर से ज्यादा पानी रोक रखा है। यह एक दिन में 28 लाख से ज्यादा लोगों के काम आता है। मेरा यह अनिश्चितकाल अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक हरियाणा सरकार उनके हक का पानी नहीं छोड़ देती है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 24 Jun 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
लोकनायक अस्पताल के डॉक्टरों ने आतिशी को अस्पताल में भर्ती होने को कहा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का जल सत्याग्रह आज चौथे दिन भी जारी है। सोमवार को फिर डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। लोकनायक अस्पताल के डॉक्टरों ने आतिशी को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। हालांकि आतिशी ने अस्पताल में भर्ती होने से इनकार कर दिया। 

आतिशी ने कहा- दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। हरियाणा की BJP सरकार ने दिल्ली के हक का 100 MGD अर्थात 46 करोड़ लीटर से ज्यादा पानी रोक रखा है। यह एक दिन में 28 लाख से ज्यादा लोगों के काम आता है। मेरा यह अनिश्चितकाल अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक हरियाणा सरकार इन 28 लाख लोगों के हक का पानी नहीं छोड़ देती है। मेरा स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए, लेकिन मैं दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलाकर रहूंगी। उन्होंने कहा कि उनकी जान से ज्यादा दिल्ली का पानी जरूरी है।

आतिशी का स्वास्थ्य

  • ब्लड प्रेशर- 110/70
  • वजन - 63.6 किलो
  • कीटोन लेवल - (+)1.5

दिल्ली के मंत्रियों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

वहीं दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने दिल्ली जल संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली के हक का पानी दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली के हक का पानी रोकने से दिल्ली में जल संकट खड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री जी इस संकट को प्राथमिकता दें और इस संकट का कोई समाधान जल्द से जल्द निकालें।

ये भी पढ़ें- NEET-UG, UGC-NET के मुद्दे पर NSUI ने जंतर-मंतर पर किया जोरदार प्रदर्शन, संसद तक कूच करने की भी योजना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें