Move to Jagran APP

बिटकॉइन दिलाने के नाम पर 25 लाख की ठगी, पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार

उदित ने कब्बू और साजिद को रुपये लाकर दिए। सभी बैठकर बात कर रहे थे। इसी बीच कब्बू रुपयों से भरा बैग लेकर दिल्ली से बाहर निकल गया।

By Edited By: Updated: Sat, 29 Sep 2018 08:29 PM (IST)
Hero Image
बिटकॉइन दिलाने के नाम पर 25 लाख की ठगी, पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार

गाजियाबाद (जेएनएन)। थाना लिंक रोड पुलिस ने सस्ते में बिटकॉइन दिलाने के नाम पर 25 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। बीती 10 सितंबर को लिंक रोड स्थित पांच सितारा कंट्री इन होटल में वैशाली निवासी एक व्यक्ति से ठगी की गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

फर्जी दस्तावेज बरामद 
सीओ साहिबाबाद डा. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि लिंक रोड थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार वर्मा ने टीम के साथ दोनों आरोपियों को महाराजपुर स्थित कौशांबी बस डिपो के पास से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान कब्बू बेग और साजिद खान निवासी भवानी मंडी झालावाड़ राजस्थान के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से दो-दो फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड व मोबाइल मिले हैं।

बिटकॉइन के नाम पर करोड़ों की ठगी, स्पेशल सेल ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गया कब्बू 
दोनों के खिलाफ राजस्थान के विभिन्न थानों में चोरी और ठगी के 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। थाना लिंक रोड क्षेत्र के होटल कंट्री इन में बीते 10 सितंबर को सस्ते में बिटकॉइन दिलाने के नाम पर दोनों आरोपियों ने वैशाली निवासी उदित वत्स को 25 लाख रुपये लेकर बुलाया था। उदित ने कब्बू और साजिद को रुपये लाकर दिए। सभी बैठकर बात कर रहे थे। इसी बीच कब्बू रुपयों से भरा बैग लेकर दिल्ली से बाहर निकल गया। काफी देर बाद न लौटने पर साजिद भी कब्बू को बुलाने के नाम पर बाहर निकला और दोनों फरार हो गए। उदित ने दोनों के नंबर पर कॉल किया तो नंबर बंद आने लगा। उन्होंने लिंक रोड थाने में जाकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

फरार साथी की आइडी से लिया होटल में कमरा
लिंक रोड थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार वर्मा ने बताया कि जांच में पता चला कि कंट्री इन होटल में कब्बू और साजिद तीसरे साथी श्यामदेव के साथ रुके थे। होटल में श्यामदेव की आइडी दी थी। पीड़ित से पता चला कि दोनों आरोपी कुछ दिन पहले दिल्ली के एक होटल में रुके थे। वहां पर पता किया गया तो दोनों ने फर्जी आइडी पर कमरा लिया था। पीड़ित से आरोपियों के सभी नंबर लिए गए। सर्विलांस की मदद से दोनों आरोपियों को पकड़ा गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।