Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीन के नहीं वियतनाम के हैं हाईबॉक्स ऐप बनाने वाले ठग, किन-किन खातों में गए पैसे? पुलिस लगा रही पता

Delhi Crime News आईएफएसओ की जांच से बड़ा खुलासा हुआ है। हाईबॉक्स में निवेश कर ठगी करने वाले ठग वियतनाम के रहने वाले हैं। हालांकि पहले चीन के नागरिक के होने की आशंका जताई जा रही थी। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि पैसे कहां और किस-किस खाते में भेजे गए। पुलिस संभावना जता रही है कि पैसे विदेशी खातों में जा सकते हैं।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: हाईबॉक्स में निवेश कर ठगी करने वाले ठग वियतनाम के नागरिक। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। हाईबॉक्स में निवेश कर ठगी करने वाले ठग वियतनाम के रहने वाले हैं। आईएफएसओ को जांच से पता चला है की वियतनाम के रहने वाले दो ठग ने यह ऐप बनाया था। पहले दिल्ली पुलिस को चाइनीज नागरिक पर इस ठगी की वारदात में शामिल होने का शक था।

पुलिस मनी ट्रेल का लगा रही पता

पुलिस इसके मनी ट्रेल का पता लगाने में जुटी हुई है की किस किस खाते में पैसे गए। कहां कहां के खाते हैं और ये किन किन लोगों के नाम पर खुले हुए हैं। विदेश के खातों में पैसे जाने की संभावना है।

जांच एजेंसी का कहना है मनी ट्रेल का पता लगने में करीब 20 दिन समय लग सकता है। चेन्नई में जिस प्रॉपर्टी पर कंपनी पंजीकृत है वहां कोई ऑफिस नहीं पाया गया। वहां एक गरीब व्यक्ति का घर पाया गया। वह भी ठगी की घटना का पता लगने के बाद से गायब हैं ।

नोएडा सेक्टर 126 का ऑफिस मिला बंद

इस कंपनी का केवल एक नोएडा सेक्टर 126 में ही ऑफिस है जो बंद पड़ा है। इस ऑफिस को किसने लिया था अभी तक उसका भी पता नहीं लग पाया हैं। दिल्ली के सभी जिले से केस मेन साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: इंजीनियर राशिद को मिलेगी जमानत? J&K सांसद के भाग्य का आज फैसला कर सकती है पटियाला हाउस कोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर