Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने के लिए HC में नई याचिका, शराब घोटाले में ED ने की थी गिरफ्तारी

अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के पद से हटाने के लिए हाई कोर्ट में नई याचिका दाखिल की गई है। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल को सीएम पद से हटाने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। याचिका को खारिज करते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि हमें राष्ट्रपति या एलजी को कोई मार्गदर्शन नहीं देना है।

By Ritika Mishra Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 29 Mar 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल को CM पद से हटाने के लिए HC में नई याचिका

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद से हटाने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने अपनी याचिका में मांग की है कि अदालत केंद्रीय गृह मंत्रालय और दिल्ली के मुख्य सचिव को भारत के संविधान के प्रविधानों के अनुसार दिल्ली सरकार के कामकाज के लिए संविधान की योजना को लागू करने का आदेश जारी करे।

पहले भी दाखिल हुई थी याचिका

उल्लेखनीय है कि हिंदू सेना के कथित राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव ने भी केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर जनहित याचिका दाखिल की थी। जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। खास बात है कि इससे पहले गुरुवार को केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर थी।

1 अप्रैल तक ED रिमांड पर केजरीवाल

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि हम समझते हैं कि कुछ व्यावहारिक कठिनाइयां हो सकती हैं। कोई भी आदेश क्यों पारित किया जाना चाहिए? हमें राष्ट्रपति या एलजी को कोई मार्गदर्शन नहीं देना है। फिलहाल अरविंद केजरीवाल एक अप्रैल तक ईडी रिमांड पर हैं। 

केजरीवाल की पत्नी ने संभाला मोर्चा

उधर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी एक्टिव हो गई हैं। वह पार्टी को एकजुट बनाए रखने के लिए मैदान में उतर चुकी हैं। उम्मीद है कि 31 मार्च को वह पहली बार दिल्ली के रामलीला मैदान में किसी राजनीतिक मंच से अपना भाषण दे सकती हैं। सुनीता केजरीवाल मंच से बोलने की पिछले कुछ दिनों से तैयारी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- 

Delhi Liquor Scam: के. कविता को हिरासत में नहीं मिल रहा घर का बना खाना, कोर्ट ने जेल अधिकारियों से मांगा जवाब

करप्शन मूवमेंट से लेकर CM केजरीवाल की गिरफ्तारी तक, हर मुश्किल समय में दिया पति का साथ; सुनीता के बारे में जानिए सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर