Move to Jagran APP

बहन का बदला लेने के लिए भाई ने रची साजिश, दोस्त को उतारा मौत के घाट

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि गत 18 जनवरी को विकास की छोटी बहन ने आत्महत्या कर ली थी। उसने अपने भाई को बताया था कि राकेश उसे परेशान करता है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 24 Feb 2018 01:34 PM (IST)
Hero Image
बहन का बदला लेने के लिए भाई ने रची साजिश, दोस्त को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली [जेएनएन]। बहन की मौत से दुखी एक भाई ने अपने दोस्त की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वह अपनी बहन की मौत का जिम्मेदार अपने दोस्त को मानता था। बदला लेने के लिए ही वह जमानत पर जेल से बाहर आया था। पुलिस ने 24 घटे के अंदर मामला सुलझाते हुए आरोपी विकास उर्फ जॉनी (25) को गिरफ्तार कर लिया है।

वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल चाकू को भी बरामद कर लिया है। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि 18 फरवरी की रात करीब एक बजे बदरपुर 60 फुटा रोड के पास गश्त कर रही पुलिस की टीम ने एक शव पड़ा देखा। शव पर चाकू से इतने वार किए गए थे कि उसकी पहचान करना भी मुश्किल था।

पुलिस टीम ने शुरू की जांच 

थाना बदरपुर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया। एसीपी सरिता विहार बिजेंद्र सिंह की देखरेख व एसएचओ इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में एसआइ राजीव, वेद प्रकाश, एएसआइ भूप सिंह, कांस्टेबल कमलेश, रामजी लाल व अरविंद की टीम बनाई गई। मृतक की जेब से जेजे कॉलोनी, तिगड़ी के एक घर का पता मिला। जांच में पता चला कि यहां राकेश उर्फ राजू रहता था। वहां से उसकी बहन का मोबाइल नंबर मिला। उससे पूछताछ में पता चला कि मृतक राकेश है और वह अपनी बहन के साथ फरीदाबाद में रह रहा था।

राकेश व विकास में था संपत्ति विवाद

जांच में पता चला कि राकेश का दोस्त विकास हत्या के मामले में जेल में बंद है। 19 जनवरी को वह जमानत पर बाहर आया था। फिर जेल चला गया था। उसकी तलाश में पुलिस ने करीब 125 घरों की जाच की। पुलिस को यह भी पता चला कि राकेश व विकास में संपत्ति विवाद भी था।

बहन ने कर ली थी आत्महत्या 

पुलिस को जांच के दौरान यह भी पता चला कि गत 18 जनवरी को विकास की छोटी बहन ने आत्महत्या कर ली थी। उसने अपने भाई को बताया था कि राकेश उसे परेशान करता है। विकास को लगा कि उसके दोस्त के कारण ही उसकी बहन ने आत्महत्या की है। उसे एक तांत्रिक ने भी बताया था कि तुम्हारे किसी दोस्त ने बहन पर काला जादू करवा रखा है। इसलिए जेल से दोबारा बाहर आते ही उसने राकेश की हत्या कर दी। 

यह भी पढ़ें: धर्म छिपाकर बना मददगार, शादी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: बेटियों ने किया दर्दनाक 'आपबीती' का खुलासा, मां-बाप ने ही कर दिया सौदा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।