Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit के लिए GB पंत अस्पताल में बनाए गए ICU और इमरजेंसी वार्ड, विदेशी महमानों के लिए 10 स्पेशल रूम

G20 Summit In Delhi अस्पताल में 10 स्पेशल रूम विदेशी मेहमानों के लिए आरक्षित किए गए हैं। इन सभी व्यवस्थाओं में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की एक स्पेशल टीम आरक्षित की गई है जो विदेश से आने वाले हमारे मेहमानों की स्वास्थ्य सेवाओं में तत्पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि आइसीयू रूम में वह सभी इंतजाम हैं जिसके द्वारा गंभीर बीमारी का इलाज भी आसानी से किया जा सकेगा।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
G20 Summit के लिए GB पंत अस्पताल में बनाए गए ICU और इमरजेंसी वार्ड

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर विदेशी मेहमानों के लिए की जा रहीं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को जायजा लेने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज बृहस्पतिवार को जीबी पंत अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों को सभी तैयारियां रखने को कहा। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि अस्पताल में एक स्पेशल आइसीयू का निर्माण किया गया है। इसमें आठ आइसीयू बेड की व्यवस्था की गई है, जो किसी भी प्रकार की आपातकाल स्तिथि में विदेशी मेहमानों के लिए आरक्षित रहेंगे।

इसके साथ ही 10 स्पेशल रूम विदेशी मेहमानों के लिए आरक्षित किए गए हैं। इन सभी व्यवस्थाओं में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की एक स्पेशल टीम आरक्षित की गई है, जो विदेश से आने वाले हमारे मेहमानों की स्वास्थ्य सेवाओं में तत्पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि आइसीयू रूम में वह सभी इंतजाम हैं, जिसके द्वारा एक छोटी से छोटी बीमारी के इलाज के साथ-साथ गंभीर बीमारी का इलाज भी आसानी से किया जा सकेगा।

इमरजेंसी सेवाओं के लिए 24 घंटे डॉक्टरों और स्टाफ की तैनाती रहेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जी-20 के लिए दिल्ली सरकार ने अपने पांच बड़े अस्पतालों को चिह्नित किया है। इसमें जीबी पंत भी एक मुख्य अस्पताल है। उन्होंन कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ ओएसडी स्वास्थ्य मंत्री, जीबी पंत अस्पताल के डायरेक्टर तथा अन्य वरिष्ठ डॉक्टर व अधिकारी मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर