Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

3 दिन दिल्ली बंद: मेट्रो के लिए क्या है गाइडलाइन? कितने मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद; एक क्लिक में हर जानकारी

G20 Summit 2023 Metro Latest updates दिल्ली में इन दिनों जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। दिल्ली में 8 सितंबर से 10 सितंबर तक होने वाले बैठकों को ध्यान में रखते हुए तीन दिन तक दिल्ली बंद रहेगी जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें वायरल हो रही हैं। जिसमें दावा किया जा रहा है कि जी20 बैठकों के दौरान मेट्रो की सेवाएं बंद रहेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 02 Sep 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
G20 Summit: कितने मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। दिल्ली में 8 सितंबर से 10 सितंबर तक होने वाले बैठकों को ध्यान में रखते हुए तीन दिन तक दिल्ली बंद रहेगी, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें वायरल हो रही हैं। जिसमें दावा किया जा रहा है कि जी20 बैठकों के दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बंद रहेंगी।

अब इन अफवाहों पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रायल ने एक वीडियो साझा कर लोगों के सभी सवालों का जवाब दिया है।

पूरी दिल्ली में उपलब्ध रहेंगी मेट्रो की सेवाएं: I&B मंत्रालय

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो में दो व्यक्ति एक-दूसरे से सवाल जवाब कर रहे हैं। मंत्रालय द्वारा शेयर वीडियो के अनुसार, नौ सितंबर, 2023 को शिखर सम्मेलन की बैठकों को दौरान पूरी दिल्ली में मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

हालांकि, मेट्रो के स्टेशन सुप्रीम कोर्ट पर नौ सितंबर, 2023 सुबह पांच बजे से 10 सितंबर, 2023 की रात 11 बजे तक एंट्री और एग्जिट की सेवाएं बंद रहेंगी। साथ ही मंत्रालय ने इस वीडियो और सही जानकारी को सबके साथ शेयर करने का अनुरोध किया है।

Metro

यहां देखें वीडियो

G20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित कई राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद है।

दिल्ली में 18वां शिखर सम्मेलन पूरे वर्ष मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिक समाज के बीच आयोजित सभी जी20 प्रक्रियाओं और बैठकों का समापन होगा।