Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit: स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर ने लिया सुरक्षा का जायजा, कहा- पुलिस को था इस दिन का लंबे वक्त से इंतजार

G20 Summit in Delhi राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन की वार्ता शुरू हो चुकी है। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने पूरे दिल्ली में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है। वहीं वार्ता में शामिल हुए विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने पूरी दिल्ली और नई दिल्ली जिले को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है। इसी दौरान स्पेशल सीपी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 09 Sep 2023 11:48 AM (IST)
Hero Image
G20 Summit: स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर ने लिया सुरक्षा का जायजा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन की वार्ता शुरू हो चुकी है।, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने पूरे दिल्ली में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

वहीं, वार्ता में शामिल हुए विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने पूरी और नई दिल्ली जिले को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है।

आज है वो दिन: स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान पुलिस व्यवस्था  के बारे में स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर, देपेंद्र पाठक ने बताया, दिल्ली पुलिस कई महीनों से तैयारी कर रही थी और आज वह फाइल दिन है, जिसका हमको इंतजार था। पुलिस काफी सतर्क है... कॉन्स्टेबल से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक हम सभी ग्राउंड पर तैनात हैं... हम सतर्कता के साथ अपना काम कर रहे है... हमें दिल्ली के नागरिकों से भी सहयोग मिल रहा है। दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर पेशेवर तौर पर काम करने उदाहरण पेश किया है। स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर ने रिंग रोड पर आईपी डिपो के पास में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया।

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान जामा मस्जिद के पास सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताते हुए विशेष सीपी, कानून और व्यवस्था ने कहा कि इलाके में पुलिस की रणनीतिक और पर्याप्त तैनाती है... स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है... हम इसे बनाए रखना जारी रखेंगे...।

यह भी पढ़ें: G20 Summit: दिल्ली में दिखा प्रतिबंध का खासा असर, आम दिनों के मुकाबले कारोबार में गिरावट

सेना के हवाले नई दिल्ली

आज नई दिल्ली जिले की सुरक्षा सेना को सौंप दी गई है, जिसके बाद से जिले में किसी भी व्यक्ति को एंट्री की नहीं मिल रहा है। वहीं, सेना की पायलट गाड़ी में सवार होकर सेना के अधिकारी लगातार सड़कों पर घूम कर बैरेकेड पर तैनात पुलिसकर्मियों और पारा मिलिट्री की कार्यप्रणाली की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: G20 Summit: IGI जाने वाला रोड बंद, जाने से पहले पढ़ें दिल्ली पुलिस की यह सलाह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर