Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर हाशिम के शूटर मधुर ने नादिर को मारी थीं नौ गोलियां, पिता की मौत के बाद किन्नर ने किया था पालन-पोषण

Delhi Crime News दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि हत्या के पीछे की वजह अभी भी स्पष्ट नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नादिर को गोली मारने वाले शूटर मधुर के बारे में पुलिस को एक नई कहानी पता चली है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 16 Sep 2024 12:03 AM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर हाशिम के शूटर मधुर ने नादिर को मारी थीं नौ गोलियां।

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली। ग्रेटर कैलाश एक में बृहस्पतिवार देर रात जिम संचालक नादिर शाह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में शूटर व साजिश में शामिल बदमाश समेत उन्हें सुविधाएं मुहैया कराने वाले आरोपियों के बारे में पता लगा दिल्ली पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन हत्या के पीछे मकसद क्या है इस बारे में स्पष्ट पता नहीं लग पाया है। नादिर को कबीर नगर, शाहदरा के रहने वाले बदमाश मधुर ने अकेले नजदीक जाकर अत्याधुनिक पिस्टल से ताबड़तोड़ नौ गोलियां मारी थी।

दो-तीन गोलियां मधुर के शरीर को भेदते हुए आरपार हो गई थी जो पीछे खड़ी उसकी मर्सिडीज में भी जा घुसी थी। मधुर के बदमाश बनने की दास्तान बहुत चौकाने वाली है। बेहद गरीब परिवार से तालुक रखने वाला मधुर जब छोटा था तभी पिता का साया उठ गया था।

किन्नर ने पाल-पोषकर किया बड़ा

उसके बाद यमुनापार के एक किन्नर ने अपने यहां रखकर उसका पालन पोषण किया। किशोरावस्था में आते ही बुरी संगत में पड़कर उसने पहले स्थानीय बदमाशों के साथ मिलकर पेटी क्राइम करना शुरू कर दिया था। बाद में एक बदमाश के जरिए वह यमुनापार के कुख्यात गैंगस्टर हाशिम उर्फ बाबा के गिरोह में शामिल हो गया। हाशिम ने पहले उससे छोटी-मोटी वारदात करवाई, फिर बड़ा टास्क देकर नादिर की हत्या करवा दी।

राजस्थान के गैंगस्टर से करनी थी मुलाकात

नादिर की हत्या करने लॉरेंस गिरोह से जुड़े राजस्थान के गैंगस्टर रोहित गोदारा व यमुनापार के गैंगस्टर हाशिम बाबा के चार शूटर मधुर, राजू, आकाश यादव व नवीन बालियान को ग्रेटर कैलाश-1 में आना था। आकाश व नवीन पीछे रह गए थे. तब तक स्कूटी से राजू, मधुर के साथ जिम के बाहर पहुंच गया था।

नौ गोलियां मारी

दोनों ने देखा कि नादिर उस समय अपनी मर्सिडीज कार के पास खड़ा होकर एक युवक से बात कर रहा था। तभी स्कूटी पर पीछे बैठे मधुर ने पास जाकर नादिर पर नौ गोलियां चला दी थीं। राजू स्कूटी स्टार्ट कर वहीं खड़ा रह गया था। राजू भी यमुनापार का रहने वाला है और हाशिम का गुर्गा बताया जा रहा है।

नादिर की कार में थी एक युवती

नादिर से बात करने वाले युवक की पहचान धीरज के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि धीरज से नादिर का पैसों का लेनदेन चलता था। वारदात से पहले वह एक युवती को लेकर नादिर के पास आया था, जो वारदात के समय नादिर की मर्सिडीज में बैठी हुई थी। युवती का इस हत्याकांड से कोई लेना देना है अथवा नहीं। इस बात की जांच की जा रही है।

गिरफ्तार होने वाले ये हैं आरोपी

युवती व धीरज से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल ने अब तक जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें साजिश में शामिल होने वाले, शेल्टर देने वाले व हत्या करने आने वाले दो बदमाश आकाश व नवीन शामिल हैं। मधुर व राजू को सेल नहीं पकड़ पाई है। जिस समय नादिर पर हमला किया गया उस दौरान डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा के टीम के कुछ पुलिसकर्मियों के नादिर के जिम के पास होने की बात कही जा रही है।

घटना के बाद सेल के वही पुलिसकर्मी नादिर को लेकर अस्पताल गए थे। सेल के पुलिसकर्मी वहां क्यों मौजूद थे यह भी पुलिस महकमे के लिए एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

सेल सूत्रों की मानें तो नादिर हत्याकांड में दुबई में छिपे अनूप जुनेजा का नाम भी सामने आ रहा है। करीब दो दशक पहले अनूप दिल्ली व यूपी में कई अवैध गतिविधियों में लिप्त रहा है। विवादित संपत्तियों पर कब्जा करने से लेकर तमाम अवैध गतिविधियों को लेकर वह काफी सुर्खियों में रहा है। नादिर का वह विरोधी बताया जा रहा है।

करीब डेढ़ दो दशक पहले जब कोई दिल्ली में उसके धंधे में बाधक बनता था तब उसके खिलाफ वह यूपी के थानों में फर्जी केस दर्ज करवा देता था। यूपी पुलिस जब उक्त शख्स को पकड़ कर अपने थाने ले जाती थी तब वहां अनूप दबाव बना समझौता करवा लेता था। उसकी पार्टियों में शामिल होने के कारण दिल्ली पुलिस के कई कर्मियों पर गाज गिर चुकी है। नादिर हत्याकांड ने गैंगस्टरों व पुलिस के गठजोड़ की पोल खोलकर रख दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर