Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में बढ़ा गैंगस्टरों का खौफ, खुलेआम कारोबारियों से मांग रहे फिरौती; विधानसभा में AAP विधायकों ने उठाया मुद्दा

दिल्ली विधानसभा में गैंगस्टरों द्वारा व्यापारियों से फिरौती मांगे जाने का मुद्दा गरमाया। विधायकों ने खुलेआम फिरौती मांगे जाने और व्यापारियों के डर से पलायन करने की बात कही। पुलिस की सुस्ती और गैंगस्टरों से मिलीभगत का भी आरोप लगा। विधानसभा अध्यक्ष ने चर्चा को कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर केंद्रित रखा। एलजी के हस्तक्षेप और व्यापारियों की सुरक्षा पर भी सवाल उठे।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 27 Sep 2024 11:08 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में गैगस्टरों द्वारा व्यापारियोंं सें मांगी जा रही फिरौती का मुद्दा दिल्ली विधानसभा में गूंजा।

राज्य ब्यूराे, नई दिल्ली। गैगस्टरों द्वारा व्यापारियोंं सें मांगी जा रही फिरौती का मुद्दा दिल्ली विधानसभा में जोरशोर से उठा। विधानसभा सदन में सत्तापक्ष के विधायकों ने कहा कि गैंगस्टर खुले आम फिरौती मांग रहे हैं। व्यापारी फिरौती देकर अपनी जान बचा रहे हैं। मगर पुलिस सुस्त है। आप के एक विधायक ने पुलिस और गैंगस्टरों के गठजोड़ की भी आशंका जताई है।

आप विधायक बी एस जून ने यह मुद्दा सदन में चर्चा के लिए रखा था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ रहीं गैंगेस्टरों की गतिविधियां चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि डर से व्यापारी दूसरे राज्यों के लिए पलायन कर रहे हैं।विधायक ने पुलिस और गैंगस्टरों के गठजोड़ की भी आशंका जताई है।

राजेश ऋषि ने फर्श बाजार इलाके की घटना का किया जिक्र

आप विधायक राजेश ऋषि ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबरों का जिक्र किया, उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित अखबार में फर्श बाजार इलाके में मांगी गई 10 करोड़ की फिराैती मांगे जाने वाली खबर प्रकाशित है। उन्होंने कहा कि कुछ व्यापारी उनके पास भी आए हैं। व्यापारी अपनी जान बचाने के लिए गैंगस्टरों से डील कर रहे हैं। पुलिस सुस्त है।

विजेंद्र गुप्ता ने इस चर्चा पर उठाए सवाल

इस पर चर्चा के दौरान विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि सदन में पुलिस पर चर्चा कितना उचित है। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि चर्चा पुलिस पर नहीं बिगड़ती कानून व्यवस्था पर हो रही है। उन्होंने कहा कि उनके पास भी व्यापारी आए हैं और अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। यह एक गंभीर मुद्दा है, व्यापारियों की सुरक्षा का सवाल है, मगर एलजी चुप होकर बैठे हैं।

एलजी दिल्ली सरकार के काम में कर रहे हस्तक्षेप: आप विधायक

वहीं आप विधायकों ने कहा कि एलजी दिल्ली सरकार के काम में हस्तक्षेप कर रहे हैं। मगर इसकी जगह उन्हें पुलिस पर ध्यान देना चाहिए। वहीं नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि वह व्यापारियों के साथ खड़े हैं उन्हें पूरी सुरक्षा मिलनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मगर हमें दिल्ली पुलिस पर पूरा भरोसा है।

यह भी पढ़ें- 'जल्द से जल्द ठीक कराएं दिल्ली की सड़कें', केजरीवाल का CM आतिशी को पत्र; BJP पर लगाए आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें