Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना-नवीन बाली गिरोह का शूटर साहिल गिरफ्तार, दिल्ली के क्लब में की थी फायरिंग

Delhi Crime यह आदतन अपराधी है और अमन विहार थाने का घोषित अपराधी है। दिल्ली-एनसीआर में हत्या के प्रयास डकैती लूटपाट चोट पहुंचाने आपराधिक धमकी और शस्त्र अधिनियम के आठ आपराधिक मामलों में यह शामिल रहा है। क्लब मैनेजर की शिकायत पर राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात में शामिल उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया था।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 07 Feb 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के राजौरी गार्डन में क्लब में गोलियां चलाने के मामले में वांछित बदमाश साहिल गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजौरी गार्डन स्थित हैंगओवर क्लब में गोलियां चलाने के मामले में वांछित बदमाश साहिल को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। वह कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना-नवीन बाली गिरोह का शूटर है। क्लब में फायरिंग करने के बाद से यह फरार था।

आठ आपराधिक मामलों में रहा शामिल

यह आदतन अपराधी है और अमन विहार थाने का घोषित अपराधी है। दिल्ली-एनसीआर में हत्या के प्रयास, डकैती, लूटपाट, चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी और शस्त्र अधिनियम के आठ आपराधिक मामलों में यह शामिल रहा है। इसके कब्जे से कट्टा व एक कारतूस बरामद किया गया हे।

दिल्ली के नांगलोई का रहने वाला है साहिल

डीसीपी आलोक कुमार के मुताबिक साहिल, रमेश एन्क्लेव, किरारी, नांगलोई का रहने वाला है। इंस्पेक्टर रंजीत सिंह, सतविंदर सिंह व संजीव कुमार की टीम को सूचना मिली कि नीरज बवाना-नवीन बाली सिंडिकेट का फरार गैंगस्टर साहिल बाहरी दिल्ली इलाके में कहीं छिपकर रह रहा है। उक्त सूचना के बाद उसकी गतिविधियों के बारे में और जानकारी एकत्र की गई।

करीब एक महीने से अधिक समय तक लगातार प्रयासों के बाद पांच फरवरी को पुलिस टीम को सूचना मिली कि साहिल रात करीब 8.30 बजे बस डिपो, पांडव नगर कालोनी, नारायणा में किसी से सहयोगी से मिलने आएगा।

इन इंस्पेक्टरों के नेतृत्व में हवलदार देवेंद्र, नवीन, धीरज, हरविंदर, अंकित कुमार, अनिल और सिपाही राजेश की टीम ने जब उसे वहां घेरकर सरेंडर करने को कहा तब उसने कट्टा निकाल पुलिस पार्टी की ओर निशाना साध दिया।

स्पेशल सेल में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस टीम जान पर खेलकर उसे तुरंत काबू कर लिया। उसके कब्जे से कट्टा व कारतूस बरामद कर लिया गया। इस संबंध में स्पेशल सेल में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह नीरज बवाना-नवीन बाली गिरोह का सक्रिय सदस्य है और गिरोह के सदस्यों को रसद और वित्तीय सहायता प्रदान करता है।

वह जहांगीरपुरी के रहने वाले मुकेश उर्फ भोला का भी बहुत करीबी है, जो इस सिंडिकेट का प्रमुख सदस्य है। पिछले साल 15 दिसंबर को वह अपने छह साथियों के साथ राजौरी गार्डन स्थित हैंगओवर क्लब में पहुंच कर वहां गोलियां चला दी थी।

क्लब मैनेजर की शिकायत पर राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात में शामिल उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। अन्य बदमाशों की पुलिस कर रही है।