Move to Jagran APP

गैंगस्टरों के आतंक से दहला दिल्ली-NCR, एक महीने में पूर्व विधायक समेत हुईं ताबड़तोड़ छह हत्याएं

पिछले एक महीने में गैंगस्टरों के आतंक से दिल्ली-एनसीआर दहल उठा। दिल्ली और उसके पड़ोसी जिलों में एक महीने में ताबड़तोड़ छह हत्याएं की गईं। सबसे बड़ी बात ये रही है कि 25 फरवरी को बहादुरगढ़ में इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी और पार्टी सदस्य जय किशन की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी गई।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 28 Feb 2024 05:19 PM (IST)
Hero Image
एक महीने में दिल्ली-एनसीआर में हुईं 6 हत्याएं

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली और उसके पड़ोसी जिलों में पिछले महीने हुई छह हत्याओं से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। इन सभी हत्याओं में समान कार्यप्रणाली से पुलिस को गैंगस्टरों की संलिप्तता का संदेह हुआ है। खास बात है कि इनमें झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी और पार्टी सदस्य जय किशन की हत्याएं शामिल हैं।

एयर इंडिया के क्रू की मेंबर की हत्या

बता दें कि एनसीआर में उत्तर प्रदेश में दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद और हरियाणा में गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और सोनीपत शामिल हैं। सबसे पहली हत्या एयर इंडिया के क्रू सदस्य सूरज मान (32) की हुई थी। नोएडा सेक्टर 104 में तीन लोगों ने 19 जनवरी को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी।

दिल्ली की जेल में बंद गैंगस्टर कपिल मान के इशारे पर दो शूटरों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। सूरज मान परवेश मान के छोटे भाई थे। परवेश मान और कपिल मान दोनों दिल्ली के नरेला से हैं। दोनों के बीच 15 साल से दुश्मनी थी। 

फरीदाबाद में बल्लू पहलवान पर फायरिंग

इसके अलावा दिल्ली के गैंगस्टर सूरजभान उर्फ बल्लू पहलवान (42) की 31 जनवरी को फरीदाबाद में दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने उस पर करीब 20 राउंड फायरिंग की थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।  बल्लू अमेरिका स्थित गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का करीबी सहयोगी था। 

नजफगढ़ के सैलून में दो लोगों का मर्डर

वहीं, दिल्ली के नजफगढ़ में सैलून में दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक अधिकारी ने कहा कि आशीष और सोनू को संजीव धैया और हर्ष उर्फ ​​चिंटू ने एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर गोली मार दी थी। अधिकारी ने बताया कि हाल ही में जमानत पर रिहा हुआ चिंटू जेल में बंद गैंगस्टर योगेश टुंडा का भाई है, जिसने पिछले साल तिहाड़ जेल में कथित तौर पर गैंगस्टर सुनील ताजपुरिया की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- बल्लू पहलवान के हत्यारों से जुड़ रहे नफे सिंह की हत्या के तार, पुलिस जल्द लॉरेंस और जठेड़ी से करेगी पूछताछ

विधायक की नफे सिंह राठी की हत्या

चौथी और सबसे बड़ी घटना 25 फरवरी को हुई, जब इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के प्रमुख और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी और पार्टी सदस्य जय किशन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस को शक है कि ये हत्याएं निजी दुश्मनी या संपत्ति विवाद के कारण की गई हैं।

यह भी पढ़ें- शूटआउट एट सैलून: डबल मर्डर से दहली दिल्ली, बेखौफ बदमाशों ने बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां; देखें VIDEO

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।