Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautambuddha Nagar Lok Sabha Chunav 2024: नोएडा में इस दिन होंगे लोकसभा चुनाव, 18 लाख से ज्यादा मतदाता डालेंगे वोट

केंद्रीय चुनाव आयोग (ECI) थोड़ी देर में देश में 18वीं लोकसभा के चुनावों की तारीखों का एलान कर देगा। इसके साथ ही अब पूरे देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी। देशभर की 543 लोकसभा सीटों व कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी एलान हो जाएगा। इसके साथ ही यूपी के गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा-ग्रेटर नोएडा की चुनाव की तारीख भी सामने आ जाएगी।

By Geetarjun Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 16 Mar 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में इस दिन होंगे लोकसभा चुनाव, 18 लाख से ज्यादा मतदाता डालेंगे वोट

डिजिटल डेस्क, नोएडा। Gautambuddha Nagar Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय चुनाव आयोग ने देश में 18वीं लोकसभा के चुनावों की तारीखों का एलान कर दिया है। इसके साथ ही अब पूरे देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी। देशभर की 543 लोकसभा सीटों व कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी एलान हो चुका है। इसके साथ ही यूपी के गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा-ग्रेटर नोएडा की चुनाव की तारीख भी सामने आई गई है।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को चुनाव होंगे। इस दिन यहां के 18.30 लाख वोटर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

गौरतलब है कि अब तक गौतमबुद्ध नगर सीट से केवल भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। भाजपा ने अपने सिटिंग सांसद डॉ. महेश शर्मा पर भरोसा जताते हुए लगातार तीसरी बार उन्हें टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली-NCR में इतनी तारीख को होंगे लोकसभा चुनाव, यहां देखें लिस्ट