Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: उल्टी दस्त से सात माह की बच्ची समेत दो की मौत, अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

भीषण गर्मी से अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। साथ ही प्रतिदिन लू की चपेट में आकर कई लोग बेहोश हो जाते हैं तो गर्मी में बीमार होकर कई की मौत भी हो चुकी है। सोमवार को उल्टी दस्त से एक सात माह की बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई। इनमें एक अज्ञान युवक भी शामिल है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 17 Jun 2024 11:42 PM (IST)
Hero Image
उल्टी दस्त से सात माह की बच्ची समेत दो की मौत, अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। भीषण गर्मी से अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। साथ ही प्रतिदिन लू की चपेट में आकर कई लोग बेहोश हो जाते हैं तो गर्मी में बीमार होकर कई की मौत भी हो चुकी है। सोमवार को उल्टी दस्त से एक सात माह की बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई। इनमें एक अज्ञान युवक भी शामिल है। इसके अलावा अस्पताल में उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या ज्यादा रही। जिला एमएमजी अस्पताल में कुल 514 मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचे। इनमें उल्टी दस्त के तीन सौ मरीज थे।

खोड़ा सुभाष पार्क के रहने वाले प्रकाश की सात माह की बेटी को तेज बुखार, उल्टी-दस्त की समस्या थी। पास के ही चिकित्सक से वह अपनी बेटी का उपचार करा रहे थे। सुबह बच्ची की तबीयत बिगड़ गई। सुबह करीब पौने चार बजे स्वजन बच्ची को एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंचे। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

दूसरे मामले में रविवार को पौने एक बजे आदित्य वर्ल्ड सिटी गेट के पास से 35 वर्षीय युवक को एंबुलेंस ने बेहोशी की हालत में संयुक्त अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया। इमरजेंसी में युवक का इलाज शुरू कर दिया था।

चिकित्सकों का कहना है कि युवक में पानी की कमी हो गई थी। सुबह इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। सीएमएस डा. विनोद चंद पांडेय का कहना है कि युवक को गंभीर हालत में अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। मौत की सूचना पुलिस को दे दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें