Move to Jagran APP

Delhi Crime: लड़की से रोज करता था बात, प्रेमिका के भाई ने साथियों संग मिलकर युवक को पीटकर मार डाला

Delhi Crime News दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक युवक की प्रेम प्रसंग के चलते पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक रोजाना अपनी प्रेमिका से बात करता था जिससे नाराज होकर प्रेमिका के भाई ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन अन्य अभी भी फरार हैं।

By Ashish Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 20 Oct 2024 11:41 PM (IST)
Hero Image
लड़की से रोज करता था बात, प्रेमिका के भाई ने साथियों संग मिलकर युवक को पीटकर मार डाला।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। जगतपुरी इलाके में प्रेम प्रसंग के चलते युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। युवक रोज प्रेमिका से बात करता था। इससे नाराज प्रेमिका के भाई ने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। मृतक अर्पित उर्फ गोलू (21) के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया है।

इस मामले में जगतपुरी थाना पुलिस ने प्राथमिकी कर प्रेमिका के भाई समेत तीन आरोपियों को दबोच लिया है, जबकि तीन लोग फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

भाई के साथ रहता था अर्पित

अर्पित मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के रसूलपुर अरोरा गांव के रहने वाला था। वह इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनी में काम करता था। यहां जगतपुरी में 40 फुटा रोड स्थित एक मकान में चौथी मंजिल पर भाई राहुल के परिवार के साथ रहता था।

खाना खाते समय घर से बाहर बुलाया

मृतक के जीजा कुलदीप ने बताया कि अर्पित शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे खाना खाने के लिए बैठा था। तभी पास में रहने वाले ध्रुव ने फोन कर उसे नीचे बुलाया। उसके बुलावे पर वह नीचे चला गया। ध्रुव बातें करते हुए उसे थोड़ी दूर ले गया। वहां पर उसने अपने छह-सात साथियों के साथ मिलकर अर्पित को बेरहमी से लात-घूसों से पीटा।

खून से लथपथ छोड़ गए

फिर खून से लथपथ हालत में उसे वहीं छोड़ कर फरार हो गए। जीजा ने यह भी बताया कि उन्होंने अर्पित को बचाने का प्रयास किया था, लेकिन हमलावरों के सिर पर खून सवार था।

दोबारा अस्पताल ले गए तो हो गई मौत

मृतक के जीजा ने ही पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अर्पित को घायल अवस्था में डॉ. हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी कर अर्पित को घर भेज दिया गया था। शनिवार तड़के करीब चार बजे पेट में दर्द होने पर स्वजन उसे उपचार के लिए जीटीबी अस्पताल लेकर गए, जहां उसने दम तोड़ दिया।

आरोपी फरार चल रहे

पुलिस ने इस मामले में मृतक के जीजा की शिकायत पर हत्या के आरोप में प्राथमिकी पंजीकृत कर जांच शुरू की। कुछ की समय बाद पुलिस ने आरोपी ध्रुव, उसके साथी निशु और रविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके साथ अमन, राघव व अंकित फरार चल रहे हैं, जिनको पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi: लड़की ने कलाई काटी, दर्द में तड़पता देख प्रेमी को अस्पताल में आया हार्ट अटैक, हुई मौत; प्रेमिका की बची जान

'बहन से रोजाना करता था बात'

पूछताछ में आरोपियों से बता चला कि अर्पित रोजाना ध्रुव की बहन से बात करता था। ध्रुव को ये बात पसंद नहीं थी। इसी नाराजगी में उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अर्पित की बेरहमी से पिटाई कर दी।

इस केस में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। घटना को अंजाम देने में गिरफ्तार किए गए आरोपी निशु के भाई ऋशु की भूमिका के बारे में भी पता किया जा रहा है। -प्रशांत गौतम, जिला पुलिस उपायुक्त, शाहदरा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।