Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले देश के लिए जीता गोल्ड मेडल, सेना में भी दिखाई देशभक्ति; अब गैंगस्टर के इशारे पर काम कर रहा दीपक

राजधानी दिल्ली के नारायणा में एक कार शोरूम में फायरिंग मामले में हरियाणा के रोहतक निवासी दीपक को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दीपक लगातार तीन साल तक अंतरराष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। इसके बाद उसने एक साल तक भारतीय सेना में नौकरी की। नौकरी छोड़कर यह एक्सटॉर्शन के काम में जुट गया।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 03 Oct 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने नारायणा कार शोरूम में गोलीबारी के मामले में एक अंतरराष्ट्रीय किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी को गिरफ्तार किया।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने नारायणा इलाके में एक हाई-एंड लग्जरी कार शोरूम में गोलीबारी के मामले में एक अंतरराष्ट्रीय किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 26 साल के दीपक ने लगातार तीन साल तक अंतरराष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) अमित गोयल ने कहा, "उन्हें खेल कोटा में भारतीय सेना में नौकरी मिली थी, लेकिन बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी। वह एक मान्यता प्राप्त वुशू कोच हैं और हरियाणा के रोहतक शहर में एक किक-बॉक्सिंग कोचिंग सेंटर चलाते हैं।" पुलिस ने गुरुवार तड़के गोलीबारी में शामिल एक अन्य व्यक्ति 27 वर्षीय अरमान खान को भी उत्तर पश्चिमी दिल्ली के माजरा डबास से गिरफ्तार कर लिया। बता दें, 27 सितंबर को तीन लोगों ने जबरन वसूली के लिए एक लक्जरी कार शोरूम में गोलीबारी की।

भागने के लिए मार्शल आर्ट के तकनीक का किया था इस्तेमाल

उनमें से एक ने शोरूम मैनेजर के सिर पर अपनी पिस्तौल तान दी, जबकि अन्य दो ने दुकान के अंदर कई कारों और टीवी स्क्रीनों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। चौथा आदमी दीपक अपना चेहरा छिपाकर शोरूम के बाहर निगरानी करता रहा। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और दीपक की पहचान की। एक संक्षिप्त झड़प के बाद उन्हें रोहतक शहर से गिरफ्तार कर लिया गया। गोयल ने कहा, "उसने भागने के लिए अपनी मार्शल आर्ट का इस्तेमाल किया, लेकिन उसे काबू कर लिया गया।"

एक्सटॉर्शन देने से किया मना तो धमकाने के लिए की फायरिंग

पूछताछ के दौरान दीपक ने खुलासा किया कि जब शोरूम मालिक ने एक्सटॉर्शन देने से इनकार किया तो उसने और उसके साथियों ने शोरूम मालिक को व्यक्तिगत रूप से धमकी देने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि 26 सितंबर को वे सभी रोहतक के एक होटल में मिले और हमले की विस्तृत जानकारी ली। डीसीपी ने कहा कि घटना के बाद चारों अलग-अलग रास्ते पर चले गए और दीपक पंजाब भाग गया। पुलिस ने वह नोटबुक भी बरामद कर ली है जिससे शोरूम में छोड़ा गया धमकी भरा संदेश लिखने के लिए एक पन्ना फाड़ा गया था।

यह भी पढ़ेंः 5000 करोड़ के ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, सामने आया मास्टरमाइंड तुषार गोयल का कांग्रेस कनेक्शन; दुबई से जुड़े कोकेन के तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें