Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिवाली-छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली से बिहार के लिए हफ्ते में दो दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन

Delhi To Bihar Train त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में घर जाने वाले लोगों के लिए रेलवे ने बड़ी खुशखबरी दी है। भीड़ के कारण यात्रियों का इस समय टिकट कंफर्म नहीं हो पा रहा है। इसको देखते हुए रेलवे ने दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है। खबर के माध्यम से पढ़िए किन-किन स्टेशनों पर ट्रेन रुकेगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 21 Sep 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
Train News: आनंद विहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन। फाइल फोटो

 राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। त्योहार के दिनों में पूर्व दिशा की ट्रेनों में कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। दीपावली व छठ पूजा के समय में लंबी प्रतीक्षा सूची है।  यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए रेलवे त्योहार विशेष ट्रेनों की घोषणा कर रहा है। इसी कड़ी में आनंद विहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

04058/04057 नंबर की विशेष ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। इसमें सभी कोच आरक्षित श्रेणी के लगेंगे। अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में जरूरत के अनुसार और भी विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की जाएगी।

मंगलवार और शुक्रवार को रात 11 बजे होगी रवाना

आनंद विहार टर्मिनल से 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार और बृहस्पतिवार को रात 11.15 बजे रवाना होगी और अगले दिन रात सवा नौ बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। वापसी दिशा में मुजफ्फरपुर से 25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को रात 11 बजे रवाना होगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

अगले दिन रात 11.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी। इस विशेष ट्रेन में थर्ड एसी और स्लीपर कोच लगाए जाएंगे। रास्ते में इसका ठहराव मुरादाबाद, चंदौसी, लखनऊ, गोरखपुर, छपरा।

छपरा ग्रामीण और हाजीपुर रेलवे स्टेशनों पर होगा। रेलवे ने हरिद्वार से हावड़ा, हरिद्वार से मुजफ्फरपुर और लखनऊ से टाटानगर के लिए भी त्योहार विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Delhi CM Oath: दिल्ली को आज मिलेगा 8वां सीएम, आतिशी होंगी राजधानी की सबसे युवा मुख्यमंत्री