Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rail Accident: पटेल नगर के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, छह घंटे तक रेल परिचालन बाधित

राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल पटेल नगर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन लगभग छह घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा। रेलवे प्रशासन दुर्घटना के कारण की जांच कर रहा है। बता दें फरवरी में यहां हुए हादसे में एक की जान चली गई थी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 18 Aug 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
पटेल नगर के पास मालगाड़ी हुई डिरेल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। पटेल नगर रेलवे स्टेशन के पास रविवार तड़के मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन लगभग छह घंटे तक इस लाइन पर रेल परिचालन बाधित रहा। रेलवे प्रशासन दुर्घटना के कारण की जांच कर रहा है।

रविवार तड़के लगभग सवा तीन बजे पंजाब के लेहरा मुहब्बत से तुगलकाबाद जा रही खाली मालगाड़ी पटेल नगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसका एक वैगन पटरी से उतर गया। वैगन के टकराने से ओएचई (ओवर हेड इलेक्टिसिटी इक्यूपमेंट) का खंभा क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे इस रूट पर रेल परिचालन बाधित हो गया।

फरवरी में एक शख्स की हुई थी मौत

दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। सुबह लगभग सवा नौ बजे दुर्घटनाग्रस्त वैगन को हटाने के साथ ही क्षतिग्रस्त ओएचई के खंभे को ठीक किया गया। इस रेलखंड पर अधिकांश मालगाड़ी चलती है, इसलिए यात्रियों को परेशानी नहीं हुई। इसी रेलखंड पर फरवरी में एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसके 10 वैगन पटरी से उतर गए थे, जिसकी चपेट में आकर एक कूड़ा उठाने वाले व्यक्ति की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से बदला मौसम, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत