Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro News: 22 मार्च को बंद रहेगी मेट्रो सेवा, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

Delhi Metro News कोरोना के संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए 22 मार्च को मेट्रो बंद रखने का निर्णय लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Fri, 20 Mar 2020 04:34 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro News: 22 मार्च को बंद रहेगी मेट्रो सेवा, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Metro News: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। 22 मार्च को मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर डीएमआरसी ने 22 मार्च को इसे बंद रखने का फैसला लिया है। डीएमआरसी ने बताया कि पब्लिक सेफ्टी के कारण यह फैसला लिया गया है। कोविड- 19 के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग बहुत जरूरी है।

इधर, कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रविवार को जनता कफ्यरू का आह्वान किया है। इसको लेकर दिल्ली के बाजारों ने भी इस फैसले में साथ आने का निर्णय लिया है। कई बाजारों के व्यापारी संगठनों ने रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। वह इस जंग में पूरी तरह से देश के साथ हैं। वैसे, पुरानी दिल्ली के बाजारों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। बाकि कई बाजार हैं जो रविवार को खुले रहते हैं।

इस बीच कारोबारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) व चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) ने दिल्ली के बाजारों के साथ ही पूरे देश के बाजारों के संगठनों से बाजार बंद की अपील की है। इस बारे में कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि शुक्रवार को इस संबंध में सभी राज्यों के कारोबारी संगठनों से बातचीत की जाएगी।

वहीं सीटीआइ के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि इसे लेकर कमला नगर, गांधी मार्केट, करोलबाग, रोहिणी, पीतमपुरा समेत अन्य बाजारों के प्रतिनिधियों से बातचीत हुई है। उन्होंने जनता कफ्यरू में शामिल होने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इसे लेकर अभी अन्य बाजारों से भी संपर्क साधा जा रहा है। गोयल ने कहा कि इस कफ्यरू को सफल बनाकर दिल्ली के व्यापारी यह बताएंगे कि वह कोरोना जैसी महामारी से लड़ने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव ने भी इस कफ्यरू का समर्थन किया है।

सामाजिक संगठन व आरडब्ल्यूए भी आ रहे साथ: कई सामाजिक संगठन और आरडब्ल्यू भी जनता कफ्यरू को सफल बनाने में जुट गए हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश भेजा जा रहा है। आम लोग भी इस महामारी को देखते हुए खुद के साथ परिवार को एक दिन घर में रहने के समर्थन में जागरूक करने वाले संदेश भेज रहे हैं।

इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र को संबोधन के बाद भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश के पदाधिकारियों ने बैठक की। इसमें प्रधानमंत्री के देश की जनता से किए गए अनुरोध का पूर्ण रूप से समर्थन करने का फैसला किया गया। वहीं दिल्ली के सभी व्यापारियों से निवेदन किया गया कि 22 मार्च को ‘जनता कफ्यरू’ को सफल करें। किसी भी परिस्थिति में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से बाहर न निकलें। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश इस जनता कफ्यरू का पूर्णतया समर्थन करता है। बैठक में चेयरमैन अरुण सिंघानिया, प्रधान प्रेम अरोरा, महामंत्री हेमंत गुप्ता, राकेश यादव, प्रदीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष ललित अग्रवाल सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ेंः Coronavirus: दिल्ली के सभी मॉल बंद, सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के  लिए यहां करें क्‍लिक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें