Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GTB Hospital Firing: गोलीबारी की घटना से रेजिडेंट डॉक्टरों में नाराजगी, सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की घटना के बाद आरडीए के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. रजत शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन सभी अस्पताल कर्मचारियों रोगियों और आगंतुकों की सुरक्षा और भलाई को प्राथमिकता देती है। रविवार को हुई घटना ने चिकित्सक समुदाय को बुरी तरह से झकझोर दिया है। साथ ही चिकित्सकों के बीच पेशेवर कर्तव्यों को पूरा करते समय सुरक्षा को लेकर काफी आशंकाएं पैदा हो गई हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:41 PM (IST)
Hero Image
जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों ने की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। जीटीबी अस्पताल में रविवार को हुई घटना से यूसीएमएस और जीटीबी के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नाराजगी जाहिर है। अस्पताल में सुरक्षा चिंताओं के कारण रेजिडेंट डॉक्टरों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है।

हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। चिकित्सकों का कहना है कि सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की पिछली मांगों के बावजूद दुर्भाग्यपूर्ण घटना मरीजों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं दोनों के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने में गंभीर विफलता को रेखांकित करती है।

सुरक्षा को लेकर आशंकाएं पैदा हो गई

आरडीए के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. रजत शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन सभी अस्पताल कर्मचारियों, रोगियों और आगंतुकों की सुरक्षा और भलाई को प्राथमिकता देती है। रविवार को हुई घटना ने चिकित्सक समुदाय को बुरी तरह से झकझोर दिया है। साथ ही चिकित्सकों के बीच पेशेवर कर्तव्यों को पूरा करते समय सुरक्षा को लेकर काफी आशंकाएं पैदा हो गई हैं। 

सुरक्षा सुधारों को लागू करने तक जारी रहेगा हड़ताल

उन्होंने कहा कि जब तक मूलभूत सुरक्षा सुधारों को प्रभावी ढंग से लागू नहीं किया जाता और आरडीए को सूचित नहीं किया जाता, तब तक चिकित्सक हड़ताल पर ही रहेंगे। रोगियों को देखभाल प्रदान करने की प्रतिबद्धता पर जोर देते हैं और इन गंभीर समस्याओं को दूर करने के लिए अस्पताल प्रशासन से त्वरित कार्रवाई की आशा करते हैं। सभी जूनियर और सीनियर रेजिडेंट चिकित्सक मांगों के पूरा होने तक हड़ताल पर ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi Hospital Firing: GTB अस्पताल के सर्जरी वार्ड में मरीज को गोलियों से भूना, पांच राउंड फायरिंग कर मार डाला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर