Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने 3 घंटे बाद छोड़ा, फिर CM केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना

Gopal Italia प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गुजराज आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था। इस संबंध में उनसे पूछताछ की गई थी।

By AgencyEdited By: JP YadavUpdated: Thu, 13 Oct 2022 05:49 PM (IST)
Hero Image
गुजरात आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एजेंसी। AAP Gujarat Chief Gopal Italia : गुजरात आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया (Gujarat AAP chief Gopal Italia) को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेने के तीन घंटे बाद छोड़ दिया है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस द्वारा छोड़े जाने के बाद ट्वीट कर कहा, "गुजरात के लोगों के भारी दबाव के चलते दिल्ली पुलिस को गोपाल इटालिया को छोड़ना पड़ा। गुजरात के लोगों की जीत हुई।"

दरअसल, गोपाल इटालिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है,  इस बाबत एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस गोपाल इटालिया को सरिता विहार थाने लेकर आई, जहां पर उनसे पूछताछ की गई।

AAP का दावा, गोपाल इटालिया को किया गिरफ्तार

उधर, आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने AAP गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इसकी पुष्टि दिल्ली पुलिस ने नहीं की है। फिलहाल गोपाल इटालिया को हिरासत में लेने की ही जानकारी सामने आ रही है। उधर, आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि गुजरात संयोजक गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

NCW ने पूछताछ के लिए बुलाया था दिल्ली 

दरअसल, प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने गोपाल इटालिया को दिल्ली में अपना पक्ष रखने के लिए गोपाल इटालिया को बुलाया था। यहां पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

लगातार विवादों में चल रहे गोपाल

गौरतलब है कि गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया आपत्तिजनक टिप्पणियों और बयानों के चलते लगातार विवादों में है। पिछले दिनों एक वीडियो भी सामने आया था। गोपाल इटालिया वीडियो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हंगामा मच गया। भारतीय जनता पार्टी AAP नेता गोपाल इटालिया पर कार्रवाई की मांग कर रही है।

गुजरात चुनाव को लेकर जारी है AAP-भाजपा ने जंग

यहां पर बता दें कि इसी साल गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 होना है। इसको लेकर तकरीबन एक साल से आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक जंग जारी है। खासकर पिछले एक महीने से AAP-भाजपा दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हैं। 

Rana Ayyub: पत्रकार राणा अय्यूब की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लान्ड्रिंग केस में ED ने दायर की चार्जशीट

Delhi News: भगवान कृष्ण के मित्र सुदामा का गलत चित्रण कर फंसी नाट्य संस्था, वीडियो वायरल हुआ तो मांगी माफी