Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: 6.51 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, नशा तस्करों पर हो रहा ताबड़तोड़ वार

हरियाणा में विशेष अभियान नशा मुक्त हरियाणा-नशा मुक्त भारत के तहत बड़ी कार्रवाई की गई है। वहीं राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। टीम ने आरोपित के कब्जे से 6.51 ग्राम स्मैक बरामद करने में सफलता हासिल की है। आगे विस्तार से पढ़िए पूरा अपडेट।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा एनसीबी यूनिट फरीदाबाद कर रही है ताबड़-तोड़ नशा तस्करों पर वार। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, पलवल। पलवल हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह के नेतृत्व एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमति पंखुडी कुमार के दिशा-निर्देशों पर कार्रवाई की गई है। पूरे हरियाणा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान "नशा मुक्त हरियाणा-नशा मुक्त भारत" के तहत कार्रवाई करते हुए यूनिट फरीदाबाद ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए 6.51 ग्राम स्मैक बरामद करने में सफलता हासिल की है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए हरियाणा स्टेट नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो उपपुलिस अधीक्षक फरीदाबाद अनिल कुमार वशिष्ठ एवं हरियाणा एनसीबी यूनिट प्रभारी निरीक्षक मनोज सांगवान ने बताया कि खुफिया ड्यूटी के संबंध में हरियाणा एनसीबी युनिट नूह-होडल रोड अंधोंप चौक के पास मौजूद थी कि मुखबिर ने टीम को सूचना दी।

बताया कि अनिल पुत्र हरफूल निवासी गांव सौंध जिला पलवल नशीला पदार्थ स्मैक बेचता है और गाांव में भिझोकरा मंदिर के पास खड़ा होकर सरेआम नशीला पदार्थ बेच रहा है। अगर तुरंत रेड की जाए तो नशीला स्मैक सहित काबू आ सकता है।

इसके बाद हरियाणा एनसीबी यूनिट फरीदाबाद की टीम हरकत में आई और राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में आरोपी से 6.51 ग्राम स्मैक बरामद किया। जिसके संबंध में थाना मुण्डकटी पलवल में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

इसके अतिरिक्त हरियाणा एनसीबी यूनिट प्रभारी द्वारा बतलाया गया कि आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर मुख्य सप्लायर के बारे में पता लगाकर जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और अन्य आरोपीयों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा।

वहीं, विस्तार से जानकारी देते हुए यूनिट प्रभारी निरीक्षक मनोज सांगवान ने बताया कि जहां से भी यह नशीला पदार्थ खरीद कर लाया था और जहां सप्लाई करना था, उन्हें किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उसके लिए भी एक पुलिस टीम तैयार की गई है, जल्दी ही विक्रेता को काबू कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि अगर आपको कहीं पर भी नशा बिकता हुआ दिखाई दे तो हरियाणा एनसीबी के टॉल फ्री नंबर 90508-91508 पर बेफिक्र होकर सूचना दें, ताकि नशा तस्करों को सलाखों के पीछे भेजा जा सकें। आपकी दी हुई सूचना पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी एवं सूचना देने वाले का नाम पता किसी भी सूरत में उजागर नहीं किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर