Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Newsclick Controversy: प्रबीर पुरकायस्थ की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली HC में हुई सुनवाई, पुलिस से मांगा जवाब

Newsclick Prabir Purkayastha Arrest Controversy चीन से फंडिंग के आरोप में जेल में बंद न्यूजक्लिक के प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई थी जिसे लेकर शुक्रवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले को लेकर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। कोर्ट ने अमित चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर भी दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। अब कोर्ट इस मामले पर सुनवाई नौ अक्टूबर को करेगी।

By AgencyEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
अब नौ अक्टूबर को होगी सुनवाई । फोटो- जागरण ग्राफिक्स

पीटीआई, नई दिल्ली Newsclick Prabir Purkayastha Arrest Controversy: चीन से फंडिंग के आरोप में जेल में बंद न्यूजक्लिक के प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई थी, जिसे लेकर शुक्रवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले को लेकर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। कोर्ट ने अमित चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर भी दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। अब कोर्ट इस मामले पर सुनवाई नौ अक्टूबर को करेगी। 

न्यूजक्लिक पर लगे ये आरोप

बता दें कि मंगलवार के दिन पुरकायस्थ और चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही दिल्ली पुलिस ने न्यूजक्लिक के ऑफिस को भी सील कर दिया था। बता दें कि न्यूजक्लिक पोर्टल पर चीन समर्थक प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए पैसे लेने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें- Delhi : भरण-पोषण में संशोधन को लेकर निचली अदालत के फैसले को दिल्ली HC ने पलटा, कहा- कम नहीं की जा सकती राशि

यह भी पढ़ें- Delhi: शैक्षिक सामग्री वितरित करने वाले मोबाइल नंबरों को निष्क्रिय करे वॉट्सऐप: हाईकोर्ट