Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में सुनवाई आज, पुलिस ने कोर्ट से मांगी आरोपितों के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति

। संसद सुरक्षा चूक मामले में सुनवाई आज को होनी है। इस घटना के पीछे राज उगलवाने को लेकर फिलहाल सभी आरोपी पांच जनवरी तक की पुलिस हिरासत में हैं। पुलिस ने कोर्ट से आरोपितों के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मांगी है जिसको लेकर सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस ने इन सभी के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत आरोप लगाए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 02 Jan 2024 07:18 AM (IST)
Hero Image
संसद सुरक्षा चूक मामले में सुनवाई आज

जागरण संवाददात, नई दिल्ली। 13 दिसंबर के दिन संसद में अचानक सुरक्षा में सेंध लगाने वाले छह आरोपियों ने देश को हैरान कर दिया था। वहीं अब सभी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। संसद सुरक्षा चूक मामले में सुनवाई मंगलवार को होनी है। इस घटना के पीछे राज उगलवाने को लेकर फिलहाल सभी आरोपी पांच जनवरी तक की पुलिस हिरासत में हैं। पुलिस ने कोर्ट से आरोपितों के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मांगी है, जिसको लेकर सुनवाई होगी।

दिल्ली पुलिस ने किया था आवेदन

दिल्ली पुलिस ने इन सभी के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत आरोप लगाए गए हैं। इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में आवेदन दिया था। पुलिस ने अदालत में आरोपितों की पॉलिग्राफी टेस्ट कराने के लिए आवेदन दिया था।

इस मामले में आरोपितों सागर शर्मा, नीलम आजाद, महेश कुमावत, ललित झा, डी. मनोरंजन और अमोल शिंदे को पेश किया गया। फिलहाल ये सभी आरोपी पांच जनवरी तक की पुलिस हिरासत में हैं। दिल्ली पुलिस ने इन सभी के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत आरोप लगाए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें