Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Supreme Court: दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, राजधानी की आबोहवा पर SC ने जताई थी चिंता

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण और पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करेगा। इससे पहले इस मामले में 10 को नवंबर को सुनवाई की गई थी।तब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। जस्टिस कौल ने दिल्ली सरकार की ओर से पेश वकील एएनएस से कहा था कि आप छह साल से समस्या सुलझा नहीं पाए।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 21 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में प्रदूषण पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण और पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली को लेकर दायर याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने 10 नवबंर को सुनवाई की थी और सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। इसके बाद 21 नवंबर यानी आज सुनवाई तय की थी। 

कोर्ट ने आंकड़ों पर जताई थी चिंता

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 10 नवंबर को मुख्य सचिवों को पराली और प्रदूषण की समस्या से निपटने को लेकर सवाल किया था। इसके साथ ही कोर्ट ने मामले से जुड़े डेटा को लेकर चिंता जताई थी। जस्टिस कौल ने दिल्ली सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील एएनएस नंदकर्णी से कहा था कि आप छह साल से समस्या सुलझा नहीं पाए।

यह भी पढ़ेंः India squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार संभालेंगे कमान; संजू सैमसन को नहीं मिली जगह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें