Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की कोर्ट में IRCTC घोटाले को लेकर हुई सुनवाई, तेजस्वी यादव-राबड़ी देवी की तरफ से छह नवंबर को रखी जाएंगी दलीलें

रेलवे होटलों के टेंडर से जुड़े आइआरसीटीसी घोटाले में शुक्रवार को सह-आरोपित कंपनी लारा प्रोजेक्ट एलएलपी की तरफ से पेश अधिवक्ता ने अदालत के समक्ष दलीलें पेश की। राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने आरोपित की दलीलें सुनने के बाद मामले की अगली सुनवाई में तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी की तरफ से दलील रखने का निर्देश दिया।

By Ritika MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 06:48 PM (IST)
Hero Image
अदालत ने मामले में आगे की सुनवाई छह नवंबर के लिए सूचीबद्ध की है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। रेलवे होटलों के टेंडर से जुड़े आइआरसीटीसी घोटाले में शुक्रवार को सह-आरोपित कंपनी लारा प्रोजेक्ट एलएलपी की तरफ से पेश अधिवक्ता ने अदालत के समक्ष दलीलें पेश की। इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ऑनलाइन माध्यम से सुनवाई में उपस्थित रहें।

राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने आरोपित की दलीलें सुनने के बाद मामले की अगली सुनवाई में तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी की तरफ से दलील रखने का निर्देश दिया। अदालत ने मामले में आगे की सुनवाई छह नवंबर के लिए सूचीबद्ध की है। इसके पहले सह-आरोपित सरला गुप्ता और प्रेम चंद गुप्ता की तरफ से दलील रखी गई थी।

यह भी पढ़ें- 'हर घोटाले के सबूत के पीछे ललन सिंह का हाथ'- सुशील मोदी का लालू परिवार पर हमला, बोले- कभी मुकदमा बंद नहीं हुआ

सीबीआई के आरोपपत्र को लेकर हो रही है सुनवाई

अदालत सीबीआई की ओर से दाखिल आरोपपत्र पर संज्ञान लेकर सुनवाई कर रही है। सीबीआई ने आरोप पत्र में लालू यादव, तेजस्वी यादव समेत 16 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

वर्ष 2004 से 2009 के बीच लालू भारत के रेल मंत्री रहे उस समय रेलवे बोर्ड ने विभाग के सभी होटलों और ट्रेनों में केटरिंग सेवा आइआरसीटीसी को सौंप दिया था। इसी दौरान झारखंड के रांची और उड़ीसा के पुरी में स्थित होटलों के टेंडर में गड़बड़ी की बात सामने आई।

यह भी पढ़ें- Land For Job Scam: लालू परिवार के बाद CBI के घेरे में आये रेलवे छह कर्मचारी, 14 से 30 अगस्त के बीच होगी पूछताछ

रिपोर्ट इनप- रीतिका मिश्रा