Move to Jagran APP

Sonam Wangchuck: सोनम वांगचुक को जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन की अनुमति मिलेगी या नहीं? आज दिल्ली HC में सुनवाई

Activist Sonam Wangchuk जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और अन्य लोग लद्दाख को राज्य का दर्जा और छठी अनुसूची की मांग को लेकर दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित लद्दाख भवन में अनशन पर बैठे हैं। सोनम वांगचुक को जंतर-मंतर पर अनशन करने की अनुमति नहीं मिली थी। वांगचुक की विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने की मांग वाली याचिका पर आज थोड़ी देर में दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू होगी।

By Vineet Tripathi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: विरोध प्रदर्शन करने की वांगचुक ने मांगी परमिशन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और अन्य को जंतर-मंतर या राष्ट्रीय राजधानी में किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने की मांग को लेकर दायर याचिका पर थोड़ी देर में दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी।

मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश मनमोहन व न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ के समक्ष मामले पर तत्काल सुनवाई के लिए याचिका का उल्लेख किया गया था। इस पर पीठ ने इसे बुधवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया था।

याचिकाकर्ता एपेक्स बाडी लेह ने विरोध प्रदर्शन को लेकर कही ये बात

याचिकाकर्ता एपेक्स बाडी लेह ने कहा कि उसने वांगचुक और लगभग 200 अन्य लोगों के साथ लेह- लद्दाख से दिल्ली तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च शुरू किया था। याचिका में कहा गया कि संगठन जंतर-मंतर या दिल्ली में किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर जागरूकता अभियान और शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करना चाहता है।

पुलिस ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने के अनुरोध को ठुकराया

लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच अक्टूबर को जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के अनुरोध को ठुकरा दिया है। याचिका में कहा गया कि पुलिस प्रदर्शन का अनुमति न देकर उनके शांतिपूर्ण प्रदर्शन के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रही है।

यह भी पढ़ें: Festival Special Trains: त्योहारों में अब घर जाना आसान, नहीं मिलेगी भीड़; रेलवे ने चलाई करीब 3000 हजार ट्रेनें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें