Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rain: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाई तबाही, संगम विहार और मीठापुर में करंट लगने से दो युवकों की मौत

Delhi Weather मूसलाधार हुई बारिश ने बुधवार को दिल्ली में आफत मचाई। जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। राजधानी में जलभराव के साथ ट्रैफिक जाम की समस्या आई। इस बारिश ने दिल्ली में कुछ लोगों की जान भी ली। इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार और जैतपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर इलाके में दो युवकों की करंट लगने से मौत हो गई।

By shani sharma Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 01 Aug 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
Delhi Rain Update: करंट लगने से 22 साल के लड़के की मौत।

 जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। (Delhi Crime News) संगम विहार और मीठापुर में बुधवार रात को करंट लगने से दो युवकों की मौत हो गई। एक युवक के स्वजन ने दुकानदार पर लापरवाही का आरोप लगाकर संगम विहार थाने के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मृतक के स्वजन ने दुकानदार के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी।

दक्षिणी जिला पुलिस के मुताबिक 18 वर्षीय अनिल शाह परिवार के साथ संगम विहार (Sangam Vihar) में रहता था। वह मूलरूप से मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी स्थित सिंहवाहिनी का रहने वाला था। संगम विहार में मूसलाधार वर्षा की वजह से जलभराव हो गया। देर शाम अनिल गली नंबर छह से गुजर रहा था। यहां पर भी पानी भरा हुआ था। जैसे ही वह पानी में उतरा तो उसे करंट ने चपेट में ले लिया।

इससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आसपास के लोगों की मदद से उसे नजदीक के अस्पताल भेजा गया। यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनिल के पिता सिकन्दर साह मेहनत मजदूरी करके परिवार का गुजारा करते हैं। तीन भाई गांव में रहते हैं। वह संगम विहार में किराए के मकान में रहता था। अनिल कूड़ा बीनने का काम करता था।

गली में पड़ा था बिजली मीटर का तार

बताया जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ, वहां एक मकान के बिजली मीटर का तार गली में पड़ा था। नंगा तार होने की वजह से पानी में करंट आ रहा था। इसी करंट की चपेट में आने से अनिल की मौत हुई। उसके स्वजन का कहना है कि दो लड़कियों को भी करंट लगा था। हालांकि उन्हें समय पर बचा लिया गया।

दुकानदार पर लगाया लापरवाही का आरोप

वहीं, मृतक अनिल के स्वजन ने गली नंबर छह में एक दुकानदार पर लापरवाही से मौत का आरोप लगाया है। स्वजन का आरोप है कि गली में पानी भरने के बाद दुकानदार से बिजली सप्लाई कट करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। स्वजन व आसपास के लोगों ने संगम विहार थाने के बाहर प्रदर्शन किया। स्वजन ने दुकानदार के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

पानी की टंकी में लगे अलार्म सिस्टम के करंट से युवक की मौत

वहीं, दक्षिणी पूर्वी जिला के थाना जैतपुर क्षेत्र के मीठापुर (Mithapur News) में भी बुधवार रात को करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। वह वर्षा के दौरान छत पर गया था। यहां पर पानी की टंकी में लगे अलार्म के करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि मृतक की पहचान मीठापुर निवासी 28 वर्षीय प्रभात के रूप में हुई है।

पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि वह रात करीब आठ बजे अपने मकान की छत पर गया था। छह पर वर्षा का पानी जमा हो गया था। इसमें पानी की टंकी में लगे अलार्म सिस्टम का करंट दौड़ रहा था। जैसे ही प्रभात ने पानी में कदम रखा तो उसकी मौत हो गई।

आधा घंटे बाद स्वजन को घटना का पता चला

जब प्रभात काफी देर तक छत से नीचे नहीं आया तो स्वजन सीढ़ियों पर पहुंचे। उन्होंने देखा प्रभात का शव छत पर भरे पानी में पड़ा था। तभी घर की बिजली काटकर शव को बाहर निकालकर अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: Swati Maliwal Case: 'एक महिला से गलत बर्ताव पर शर्म नहीं आई', केजरीवाल के PA बिभव को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर