Move to Jagran APP

Delhi Rains: फिर डूबा दिल्ली-NCR, तालाब बनी कई सड़कें, विकास मार्ग पर लगा लंबा जाम; तस्वीरें

Delhi-NCR Rains Updates लौटते मानसून में बुधवार को अचानक मौसम बदल गया। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई जिससे सड़कों पर जलभराव हो गया। वहीं जलभराव होने से कई मार्गों पर जाम की स्थिति भी देखने को मिली। भले ही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है लेकिन जगह-जगह हुए जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को कई इलाकों में तेज बारिश हुई। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rains Updates लौटते मानसून में बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में जमकर बादल बरसे। एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश होने से सड़कों पर भारी जलभराव हो गया। उधर, वर्षा के दौरान प्रीत विहार विकास मार्ग पर लंबा जाम लग गया।

दिल्ली में अक्षरधाम के पास लंबा जाम लगा हुआ है। जाम में काफी वाहन फंसे हुए हैं।

उधर, नोएडा सेक्टर 60 के पास भी लंबा जाम लगा है। यहां भी वाहनों की लंबी लाइन लगी है।

उधर, फरीदाबाद में नीलम पुल पर जलभराव होने के बाद तालाब जैसी स्थिति बन गई है। वहीं, बच्चों ने सड़कों पर हुए जलभराव का जमकर आनंद लिया।

जलभराव की वजह से नीलम पुल पर जाम लग गया था, इसका सीधा असर हाईवे की सर्विस रोड पर स्पष्ट रूप से दिखाई दिया।

बता दें कि नीलम पुल पर जलभराव की वजह से वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

उधर, वर्षा के दौरान प्रीत विहार में विकास मार्ग पर लंबा जाम लग गया। जाम लगने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

तेज बारिश होने से कई इलाकों में बाढ़ की तरह जलभराव हो गया है। साथ ही सड़कों पर पानी भरने से जाम की स्थिति बन रही है।

बताया गया कि बुधवार को सोनीपत, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद सहित दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई।

फरीदाबाद में गर्मी और उमस के बाद बुधवार दोपहर बाद आई वर्षा ने पूरी औद्योगिक नगरी को हाईजैक कर लिया। जलभराव की वजह से जो लोग जहां पर फंसे थे, वहीं फंसे रह गए।

शहर में ओल्ड अंडरपास और एनएचपीसी अंडरपास पूरी तरह से ब्लाक हो गए। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर अंडरपास को दोनों तरफ से बंद कर दिया। तीन दिन पहले वर्षा से ओल्ड अंडरपास में जलभराव में एक स्कूली बस भी फंस गई थी।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चालक जलभराव से जूझते हुए नजर आए। दिल्ली से आगरा वाहन भी जलभराव में फंसे रहे। ओल्ड फरीदाबाद, अजरौंदा चौक, बड़खल चौक, एनएचपीसी चौक पर जलभराव की वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

वहीं, जाम को खुलवाने में पुलिसकर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। कई चौराहों पर हाईवे के किनारे नाले तो बनाए गए है, लेकिन उन नालों को बड़ी ड्रेन से जोड़ा नहीं गया है। जिसकी वजह से थोड़ी सी वर्षा होते ही वह नाले भी ओपरफ्लो हो जाते हैं।

उधर, कॉलोनियों और सेक्टरों से निकलने वाला पानी भी नेशनल हाईवे की तरफ आ गया है। जिससे स्थिति और अधिक विकट हो गई। नगर निगम अधीक्षण अभियंता ओमवीर सिंह ने बताया कि नेशनल हाईवे पर हुए जलभराव को खाली करने के लिए पंप लगा दिए गए है। स्थिति कुछ देर में ही सामान्य हो जाएगी।

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का AQI

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 80 रहा। इस स्तर की हवा को 'संतोषजनक' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें