Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain Updates: झमाझम बरसे बादल, पानी में डूबी नोएडा-गुरुग्राम की सड़कें; तस्वीरों में देखें दोनों शहरों का हाल

Rain Updates दिल्ली-एनसीआर में आज यानी गुरुवार सुबह भी झमाझम बारिश हुई। बुधवार को भी एनसीआर में तेज बारिश हुई थी। लगातार बारिश होने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है तो वहीं जलभराव होने से समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। जलभराव होने से हाईवे व लोकल सड़कों पर जाम की स्थिति बनी हुई है। तस्वीरों में नोएडा और गुरुग्राम का हाल देखिए।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह झमाझम बारिश हुई। जागरण फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rain in NCR दिल्ली-एनसीआर में मानसून सक्रिय हो गया है। नोएडा और गुरुग्राम में बुधवार को तेज बारिश के बाद गुरुवार सुबह भी आसमान से खूब बादल बरसे। झमाझम बारिश होने से जहां, गर्मी से राहत मिल रही है तो वहीं लोगों को घरों से निकलने में भी काफी दिक्कत हो रही है।

वहीं, झमाझम बारिश होने से गुरुग्राम के कई इलाकों में जलभराव होने से सड़कों पर जाम लग गया है। इस दौरान कई सड़कें पानी में डूबी नजर आई। उधर, नोएडा में भी सड़कों पर भारी जलभराव होने से वाहनों के पहिए थम गए हैं। लोगों को ऑफिस पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

मूसलाधार बारिश होने से टूटे पेड़

नए गुरुग्राम के कई हिस्सा में मूसलाधार बारिश होने की वजह से जलभराव हुआ है। वहीं, पेड़ भी गिर गए हैं।

बताया गया कि नए गुरुग्राम में कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। हुड्डा सिटी मेट्रो स्टेशन पर बरसात के चलते जाम लगा हुआ है।

नोएडा सेक्टर-38 में लगा भीषण जाम

उधर, नोएडा सेक्टर-38 ए के पास भीषण जाम लगा हुआ है। जाम में सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। वहीं, जाम लगने से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

नोएडा में जाम लगने से लोगों को ऑफिस पहुंचने में काफी दिक्कत हुई। जाम की वजह से ज्यादातर लोग देरी से ऑफिस पहुंचे।

गर्मी से लगातार मिल रही राहत

बता दें कि दिल्ली और एनसीआर के लोग पिछले कई दिनों से उमस और गर्मी से परेशान थे, लेकिन इस बीच गुरुवार की सुबह दिल्ली में हुई बारिश ने बड़ी राहत दी है। दिल्ली में बुधवार को भी अच्छी बारिश हुई थी।

बारिश की वजह से दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलने के साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली के द्वारका और लाजपत नगर के साथ ही बादल नोएडा और गाजियाबाद में भी मेहरबान रहे।