Move to Jagran APP

Heavy Rain in Delhi-Noida: बारिश से लबालब हुईं सड़कें, कई रूटों पर लगा भीषण जाम; हैरान कर देंगी दिल्ली-NCR की ये तस्वीरें

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार तड़के तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश होने से सड़कों पर भारी जलभराव हो गया जिससे पानी में कई कारें भी डूब गईं। इस दौरान लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब दिल्ली में बारिश लोगों को लिए आफत बन गई है। उधर तेज बारिश होने से कई इलाकों में सड़कों पर पेड़ भी टूटकर गिर गए हैं।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 10:18 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 02:25 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश होने से सड़कों पर भारी जलभराव हो गया। (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Heavy Rain in Delhi- NCR में तेज बारिश होने से सड़कों पर भारी जलभराव को हो गया। कई मार्गों पर भारी जलभराव होने से लोगों के वाहन भी पानी में डूब गए।

वहीं समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कई गाड़ियां बीच-सड़कों पर पानी के बीच फंस चुकी है। ऐसे में लोगों को दफ्तर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Rain In Delhi: झमाझम बारिश से झील बनीं दिल्ली-NCR की सड़कें, IGI एयरपोर्ट के T1 टर्मिनल की टूटी छत; कई इलाकों में जलभराव

आईजीआई हवाईअड्डे पर हुआ बड़ा हादसा

दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे के टी-1 की छत का हिस्सा गिरने से (Delhi Airport T1 Roof Collapse) एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि, आठ लोग घायल हो गए हैं। वहीं इस हादसे के चलते फिलहाल कई उड़ानों को रद्द किया गया है।

सिरसपुर अंडरपास में भारी जलभराव

सिरसपुर अंडरपास में भारी जलभराव हुआ है। अंडरपास से आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई।

गड्ढे में फंस गई कार

पूर्वी दिल्ली में बारिश बंद हुए करीब पांच घंटे हो गए हैं। लेकिन सड़कों पर अभी भी पानी जमा है। गड्डों में वाहन फंस रहे हैं।

नरेला में धंस गई सड़क

नरेला सेक्टर ए 7 स्थित 24 मीटर रोड 10 दिन पहले ही बनी थी। आज सुबह करीब 200 मीटर तक सड़क धंस गई। सड़क के नीचे कुछ समय पहले पाइपलाइन डाली गई थी। बताया जा रहा है कि सड़क की भराई ठीक से नहीं की गई। यही कारण है कि बारिश होते ही सड़क धंस गई।

भैरो मार्ग पर भारी जलभराव

वहीं, दिल्ली के भैरो मार्ग पर भी भारी जलभराव हुआ है। यहां लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Monsoon In India: उत्तर भारत में मौसम हुआ मेहरबान, इन राज्यों में आज होगी मूसलाधार बारिश: पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

आइए आपको तस्वीरों में दिखाते हैं दिल्ली-एनसीआर का हाल

आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई, साथ ही आंधी और बिजली भी गिरी। राजधानी और उसके आसपास के कई इलाकों में भारी जलभराव की फोटो आ रही हैं।

पालम फ्लाईओवर के नीचे जलभराव

दिल्ली के पालम फ्लाईओवर के नीचे भारी जलभराव हो गया है। जलभराव होने से वाहन में सड़कों पर पानी में फंस गए हैं।

विवेक विवाह फेस-2 का हाल

दिल्ली सरकार के अंतर्गत शाहदरा विधानसभा क्षेत्र में विवेक विहार फेस-2 के अंडरपास में आज प्रातः 7:00 बजे से लगभग तीन से 3:30 फीट तक पानी भरा हुआ है, जिसमें बस, ट्रक, रिक्शा और थ्री व्हीलर फंसे हुए हैं। यहां तक की एक ऑटो वाला सवारी को छोड़कर भाग गया। पिछले 15 साल से पीडब्ल्यूडी ने यहां कोई इंतजाम नहीं किया है।

किशनगंज में फंसे कई वाहन

उधर, किशनगंज रेलवे अंडरपास जलमग्न हुआ। यहां भी कई वाहन पानी में फंसे हुए हैं।

गुरुग्राम में भी भारी बारिश

हरियाणा के गुरुग्राम में वर्षा के बाद सोहना रोड पर भारी जलभराव हुआ है।

बारिश से हुआ ये हाल

तेज बारिश के बीच कुछ लोग हाथ में ही पैंट लेकर ऑफिस के लिए निकल रहे हैं। 

शहर में जगह-जगह जलभराव

गुरुग्राम में थोड़ी देर की वर्षा ने भले ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दे दी लेकिन, शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया है।

गुरुग्राम का हाल

हरियाणा के गुरुग्राम में वर्षा के बाद सोहना रोड पर भारी जलभराव हुआ है।

जगह-जगह भारी जलभराव

गुरुग्राम में थोड़ी देर की वर्षा ने भले ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दे दी लेकिन, शहर में जगह-जगह इसी तरह जलभराव कर दिया है। यह फोटो सेक्टर-5 की है।

शहर की सड़कें डूबीं

शहर की मुख्य सड़कें पानी में डूब गई हैं। सोहना राेड पर सुभाष चौक से वाटिका चौक के बीच मुख्य रोड पर जलभराव है। सुबह आठ बजे से से ट्रैफिक जाम के कारण वाहन धीमी गति से चल रहे हैं।

सड़कों पर पानी-पानी

ओल्ड दिल्ली रोड, न्यू रेलवे रोड, ओल्ड रेलवे रोड, बसई, पटौदी रोड सहित कई अन्य सड़कों पर पानी भर गया है।

लोगों को हुई परेशानी

मेफिल्ड गार्डन, राजीव चौक पार्किंग के समीप मुख्य सड़क और साउथ सिटी-1 की सड़कों पर जलभराव होने के कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। इसके अलावा सेक्टर-14 ओल्ड डीएलएफ, रेलवे स्टेशन के समीप ओल्ड डीएलएफ क्षेत्र में जलभराव हो गया है।

सिर्फ दावे किए, काम नहीं

नगर निगम, जीएमडीए और एनएचएआइ ने नालों की सफाई और जल निकासी के दावे किए थे। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नरसिंहपुर में सर्विस लेन डूबी है, जबकि एनएचएआइ की ओर से दस पंप लगे हैं। साथ ही कहा गया था कि जलनिकासी के प्रबंध कर लिए गए हैं। सोहना रोड और सुभाष चौक पर बरसाती नालों और सीवर लाइन की सफाई का दावा किया गया था, लेकिन जलभराव के कारण लंबा ट्रैफिक जाम लगा है।

जलभराल में डूबीं गाड़ियां

किशन गंज रेलवे अंडर पास में डूबीं गाड़ियों को क्रेन द्वारा निकाला जा रहा है। - ध्रुव कुमार

पार्क बना स्विमिंग पूल

नरेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित पार्क स्विमिंग पूल बन गया है।

ऑफिस में भरा पानी

साउथ दिल्ली के नारकोटिक्स ऑफिस चार घंटे की बारिश में तालाब बन गए। तस्वीर में देख सकते हैं कि ऑफिस के अंदर कैसे पानी भरा है। 

दिल्ली के इन इलाकों में भारी जलभराव

दिल्ली में जलभराव और भारी ट्रैफिक जाम लोगों को लिए बड़ी समस्या बन गई है। सरिता विहार, कॉनॉट प्लेस, पालम एयरपोर्ट और धौला कुआं सहित कई इलाकों से भारी ट्रैफिक जाम और सड़कों पर पानी भरने की तस्वीरें सामने आई हैं।

वहीं एक ट्रक ड्राइवर दिनेश ने कहा कि पानी मेरे ट्रक में घुस गया है और अब यह आगे नहीं बढ़ रहा है। मैं पिछले दो घंटों से यहां फंसा हुआ हूं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.