Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Delhi: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश शुरू, मौसम हुआ सुहाना; फिर मंडराया जलभराव का खतरा

Rain in Delhi-NCR दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है। बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। वहीं तेज बारिश होने से दिल्ली और नोएडा में लोगों को फिर से जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। वहीं बुधवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई थी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
Rains Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई है। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rain in Delhi-NCR दिल्ली-एनसीआर में तेज गरज के साथ बारिश शुरू हो गई है। एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश होने से फिर जलभराव और ट्रैफिक जैसी समस्याओं से सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के बाद विकास मार्ग पर लंबा जाम लग गया है। जाम में वाहन फंसे हुए हैं।

सड़कों पर फिर मंडराया जलभराव का खतरा

दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश होने से एक बार फिर से सड़कों पर जलभराव होने का खतरा मंडरा गया है। वहीं, सड़कों पर जाम लगने से कई मार्गों पर ट्रैफिक जाम भी लग सकता है।

बता दें कि बुधवार को भी ऑरेंज अलर्ट के बीच पूरे एनसीआर में झमाझम बरसात हुई थी। दिनभर बनी रही बादलों की आवाजाही के बीच कहीं हल्की तो कहीं तेज वर्षा देखने को मिली। गुरुग्राम में 67 मिमी बरसात हुई, जो केवल डेढ़ घंटे में रिकॉर्ड की गई।

दिल्ली में भी आयानगर में अच्छी बरसात हुई। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी बरसात का यह सिलसिला जारी रहेगा। येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

दिल्ली के आसपास हुई जमकर बारिश

वैसे तो एनसीआर के सभी शहरों में वर्षा का सिलसिला मंगलवार रात से ही शुरू हो गया था। बुधवार को यह रुक रुककर दिनभर चलता रहा। धूप नहीं के बराबर ही निकली। दिल्ली के विभिन्न इलाकों के साथ-साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद के भी विभिन्न हिस्सों में भारी बरसात दर्ज की गई।

गर्मी के तेवर हुए कम

इसका असर गर्मी के तेवर व तापमान पर भी देखा गया। यह भी बता दें कि मौसम विभाग ने पहले बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था, जोकि बाद में फिर ऑरेंज अलर्ट में बदल दिया गया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather News: देहरादून-नैनीताल और बागेश्वर सहित पांच जिलों में आज भारी बारिश के आसार

बुधवार को कितना रहा तापमान

बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.4 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 25.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 100 से 70 प्रतिशत तक रहा। वर्षा सुबह साढ़े आठ बजे तक 0.8 मिमी जबकि सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 11.3 मिमी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- UP Weather News: लखनऊ समेत पूर्वांचल में आज और कल भारी बारिश, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर