Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR में बदला मौसम, गुरुग्राम-फरीदाबाद में सड़कें बनीं तालाब; कई सड़कों पर लग रहा जाम

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर को मौसम ने अचानक से करवट ली है। ठंडी हवाओं के साथ ही आसमान में काले बादल छा गए हैं। दिल्ली व नोएडा में हल्की बारिश शुरू हो गई है। वहीं गुरुग्राम तेज बारिश होने से सड़कों पर जलभराव हो गया है। इससे सड़कों पर जाम की स्थिति बन रही है। साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 04 Sep 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में कई सड़कें बनीं तालाब। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम/नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर को मौसम का मिजाज बिगड़ गया। एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। इसके चलते गुरुग्राम और फरीदाबाद के कई सड़कों पर जलभराव की समस्या हो गई है।

गुरुग्राम व फरीदाबाद में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई है। तेज बारिश को लेकर गुरुग्राम का कहना है कि जिले में इतनी तेज बारिश बरसों बाद हुई है।

इससे अधिकतर इलाकों में बाढ़ की तरह जलभराव हो गया है। साथ ही सड़कों पर पानी भरने से जाम की स्थिति बन रही है।

इसके साथ ही फरीदाबाद, सोनीपत, नोएडा, गाजियाबाद सहित दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो रही है। 

बारिश से गर्मी के तेवर नरम

इससे पहले बीती रात को हुई हल्की बारिश असर से आज भी सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के तेवर कुछ नरम चल रहे हैं। सुबह भी विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली।

हालांकि हवा न चलने और धूप निकलने पर उमस भी परेशान करने लगती है। वैसे मौसम विभाग ने आज के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया हुआ है। इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर जाएं तो आज दिन भर बादलों की आवाजाही बनी रहेगी।

नोएडा सेक्टर-16 का दृश्य।

सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी भी देखने को मिल सकती है। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 25.2 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है।

नोएडा में तेज वर्षा शुरू।

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का AQI

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 80 रहा। इस स्तर की हवा को 'संतोषजनक' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Gurugram Rain: बारिश के बाद शहर में कई जगहों पर जलभराव, लोगों का बुरा हाल; दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लंबा जाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर