Move to Jagran APP

Farmer Protest: किसानों का धरना प्रदर्शन 74वें दिन भी जारी, मौके पर भारी संख्या पुलिस तैनात

किसानों का प्रदर्शन लगातार 74वें दिन भी जारी है। सिंघु टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं इन तीनों जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 07 Feb 2021 11:30 AM (IST)
Hero Image
तीनों जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन लगातार 74वें दिन भी जारी है। सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं इन तीनों जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

बता दें कि शनिवार को चक्का जाम को देखते हुए बार्डर पर दिल्ली की ओर दिल्ली पुलिस के साथ साथ सीमा सुरक्षा बल, विशेष सुरक्षा शाखा (एसएसबी), द्रुत कार्य बल (आरएएफ) के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात थे। पुलिस व अर्ध सैनिक बलों की संख्या को जोड़ दिया जाए तो करीब 20 कंपनी सुरक्षाकर्मी यहां तैनात किए गए थे।

21 घेरे वाली सुरक्षा व्यवस्था

प्रदर्शनकारी बार्डर लांघकर दिल्ली की ओर नहीं आ सकें, इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा का ऐसा घेरा तैयार किया हुआ है जिसे लांघना आसान नहीं है। लोहे के बैरिकेड के अलावा कंक्रीट के ढांचों को जोड़कर बनाई गई जर्सी बैरिकेड के आगे लोहे के नुकीले सरिये की पट्टी का घेरा बना हुआ है। इसके आगे सड़क पर डिवाइडर बनाया गया है जिसके बीच में लोहे के नुकीले सरिये लगे है। कंटीले तार भी लगाए गए हैं। प्रदर्शनकारियों की संख्या का अनुमान पुलिस पूरे दिन लगाती रही। ड्रोन कैमरा बार्डर के उस पार यानी हरियाणा की ओर लगातार मंडराता रहा।

बैरिकेड पार नहीं कर पाए प्रदर्शनकारी

वहीं, दिल्ली के टीकरी कलां व हरियाणा के बहादुरगढ़ के बीच स्थित टीकरी बार्डर पर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों द्वारा दिल्ली में किए गए उपद्रव को देखते हुए पुलिस ने वे सारे इंतजाम यहां कर रखे थे। अच्छी बात यह रही कि ऐसी नौबत नहीं आई। हालांकि सुबह के समय कुछ प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड को लांघकर दिल्ली की ओर प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाई और उन्हें समझाया। प्रदर्शनकारी इसके बाद वापस चले गए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।