Move to Jagran APP

Delhi News: राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान को लेकर जंतर-मंतर पर जोरदार प्रदर्शन, बोले- विश्वभर में हुआ हिंदुओं का अपमान

संसद में राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं बुधवार को यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के नेतृत्व में संगठन से जुड़े लोगों ने जंतर-मंतर पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पूरे देश के हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने राष्ट्रपति से राहुल गांधी की संसद सी सदस्यता रद्द करने की मांग की।

By Nimish Hemant Edited By: Kapil Kumar Published: Wed, 03 Jul 2024 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 05:29 PM (IST)
हिंदुओं ने राहुल गांधी के बयान को लेकर जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। विपक्ष के नेता के तौर पर संसद में अपने पहले ही भाषण में हिंदुओं को हिंसक बताकर विवादों से घिरे कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विरोध में देशभर में प्रदर्शनों का दौर जारी है। इस क्रम में दिल्ली के जंतर-मंतर पर हिंदुओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के नेतृत्व में संगठन से जुड़े लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और राहुल गांधी से माफी की मंगवाने व राष्ट्रपति से उनकी संसद की सदस्यता रद्द करने की मांग की।

हाथों में पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन

उन्होंने हाथों में 'मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं।' 'अगर हिंदू हिंसक होता तो अयोध्या में कार सेवकों पर गोलियां चलाने वाली सपा अयोध्या से नहीं जीतती।' 'हिंदुओं को हिंसक कहने वाले राहुल गांधी होश में आओ' और 'संत समाज को हिंसक कहने वाले राहुल गांधी होश में आओ।' लिखे पोस्टर लेकर विरोध-प्रदर्शन किया।  

राहुल गांधी का जन्म भारत में हुआ लेकिन...

इस मौके पर यूनाईटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह बीमार व्यक्ति हैं, जिनका जन्म तो भारत में हुआ है, लेकिन परवरिश इटली की है। इसलिए, वह हिंदुओं व देश की संस्कृति काे अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। हिंदुओं को हिंसक व झूठा बताकर उन्होंने विश्वभर के हिंदुओं का अपमान किया है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी को लोकसभा से बाहर करने की थी मांग, हाईकोर्ट ने कहा- लगता है याचिकाकर्ता मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें एक बार देश ने विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है, लेकिन वह व्यवहार ऐसा कर रहे हैं जैसे सत्ता उनकी बनी हो। इन सबके लिए जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

राष्ट्रपति को सौंपा गया ज्ञापन

राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि संसद में राहुल गांधी ने हिंदुओं के प्रति अपमानजनक शब्द का उपयोग किया है। जिससे देश ही नहीं बल्कि संपूर्ण विश्व का हिंदू समाज आक्रोशित हैं।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर मचा घमासान, सड़कों पर उतरे बीजेपी नेता; कार्यकर्ताओं ने आज इन जगहों पर किया जोरदार प्रदर्शन

इस मौक पर दुधैश्वर नाथ पीठमहंत श्री नारायण गिरी महाराज ने कहा कि दुनिया में वसुधैव कुटुम्बकम का भाव रखने वाले हिंदुओं को हिंसक कहना उनका अपमान है। अगर हिंदू हिंसक होता तो पांच लाख कश्मीरियों को रातों-रात अपने ही देश में शरणार्थी नहीं बनना पड़ता।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.